पीएम मोदी के साथ कोरोना को लेकर अहम बैठक में प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर केजरीवाल ने माफी मांगी

दिल्ली सरकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की आपूर्ति को रोकने के लिए हरियाणा और उत्तर प्रदेश दोनों सरकारों को दोषी ठहराया था वहीं पीएम ने राज्यों के सीएम संग अहम बैठक की।

kejriwal
बैठक के दौरान खुद पीएम ने इस बात पर आपत्ति जताई 

नई दिल्ली: भारत भर में कोविड-19 के मामलों में तेजी आने के बाद कोरोनोवायरस संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों ने ऑक्सीजन की कमी पर चिंता जताई है इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 10 राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड मामलों को लेकर अहम बैठक की।

बैठक के दौरान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट के मुद्दे को उठाया और स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय योजना होने की आवश्यकता को रेखांकित किया। इस बीच कुछ ऐसा हुआ जो चर्चा की विषय बन गया।

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट है कि दिल्ली के सीएम ने शायद सोचा था कि बैठक खत्म होने तक पीएम को पता नहीं चलेगा। हालाँकि इस बारे में पीएम को तुरंत सूचित किया गया। बैठक के दौरान खुद पीएम ने इस बात पर आपत्ति जताई कि और केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहते हैं: '' आपने बहुत महत्वपूर्ण प्रोटोकॉल तोड़ा है। इस तरह की निजी बातचीत कभी भी टीवी पर नहीं आती है, यह स्वीकार्य व्यवहार नहीं है। ”

सूत्रों ने कहा कि केजरीवाल ने पीएम से माफी मांगी

दिल्ली के सीएमओ ने बाद में स्पष्ट किया, "आज, सीएम के संबोधन को लाइव साझा किया गया क्योंकि केंद्रीय सरकार की ओर से कभी कोई निर्देश, लिखित या मौखिक नहीं आया है कि उक्त बातचीत को लाइव साझा नहीं किया जा सकता है।" "समान बातचीत के कई मौके आए हैं जहां सार्वजनिक महत्व के मामले जिन्हें कोई गोपनीय जानकारी साझा नहीं की गई थी। हालांकि, अगर कोई असुविधा हुई तो हमें बहुत अफसोस है।"

राष्ट्रीय राजधानी में अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट पर प्रकाश डालते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम से कहा: "कृपया सर, हमें आपके मार्गदर्शन की आवश्यकता है।"

केजरीवाल ने एक राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता को भी रेखांकित किया

“हमें डर है कि रोगियों के लिए ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी त्रासदी हो सकती है। केजरीवाल ने कहा कि स्थिति से निपटने के लिए एक राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता है। यह रेखांकित करते हुए कि ऑक्सीजन की कमी के कारण लोग भारी पीड़ा में हैं, केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले ऑक्सीजन टैंकरों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए पीएम से विभिन्न राज्यों के सीएम को निर्देश देने का अनुरोध किया।

केजरीवाल ने कहा, "मैं हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि पीएम सीएम को दिल्ली में आने वाले ऑक्सीजन टैंकरों की सुगमता सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश दें।"उन्होंने सेना के माध्यम से सभी ऑक्सीजन संयंत्रों को संभालने के लिए केंद्र को सलाह दी: "प्रत्येक ट्रक को सेना के एस्कॉर्ट वाहन के साथ होना चाहिए।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर