Airbrush Makeup Benefits: खूबसूरती में चार चांद लगा देगा एयरब्रश मेकअप, घर पर ही पाएं पार्लर जैसा लुक

Airbrush Makeup Tips: लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड में है एयरब्रश, इन दिनों मार्केट में इसकी काफी डिमांड है। इसके बावजूद कई लड़कियां इसके बारे में नहीं जानती हैं। आइए जानते हैं कि एयरब्रश मेकअप के फायदे।

airbrush makeup
airbrush makeup  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • इन दिनों ट्रेंड में है एयरब्रश मेकअप।
  • जानें एयरब्रश मेकअप के फायदे।
  • घर पर आसानी से खुद ही कर सकते हैं एयरब्रश मेकअप।

एयरब्रश मेकअप की डिमांड दिन पर दिन बढ़ती जा रही, इसे ब्राइडल लुक से लेकर रेगुलर मेकअप तक के लिए खूब पसंद किया जाता है। वहीं अभी भी कई लड़कियां एयरब्रश के जादू से अनजान है। एयरब्रश एक तरह का ब्रश है, इसे मेकअप को परफेक्ट और मिनिमल मेकअप प्रोडक्ट के साथ फ्लॉलेस लुक पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसे प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट खूब इस्तेमाल करते, लेकिन अगर आप चाहे तो खुद भी घर में इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर किसी के पास एयरब्रश मेकअप की बेसिक जानकारी है तो वह इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकता है। वहीं लाइट मेकअप का मतलब यह नहीं कि यह खराब या फिर पसीने में बह जाएगा, इसकी मदद से मेकअप लंबे वक्त तक टिका रहेगा। आइए जानते हैं क्या है एयरब्रश और कैसे करता है काम।
 
क्या है एयरब्रश मेकअप
एयरब्रश मेकअप एक तकनीक है जिसमें कोई ब्रश या ब्यूटी प्रोडक्ट हाथ से नहीं लगाया जाता है। इस स्प्रे बंदूक के जरिए पूरे चेहरे पर मेकअप करते हैं। पहले इसमें मेअकप प्रोडक्ट को भरते हैं और फिर स्किन पर इस्तेमाल करते हैं। एयरब्रश मेकअप  आपको एक समान लेयर में मेकअप करता है। इसे इस्तेमाल करते वक्त आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है यह अच्छी तरह से फाउंडेशन को ब्लेंड करता है और परफेक्ट लुक देता है। खास बात है कि इसके मेकअप प्रोडक्ट भी अलग होते हैं।

कैसे किया जाता है एयरब्रश मेकअप
एयरब्रश मेकअप स्टेनलेस स्टील की बंदूक और होज और एयर कंप्रेसर के साथ किया जाता है। बंदूक में सुई मौजूद होता है जिसका इस्तेमाल मेकअप लगाने के लिए किया जाता है। एक बार ट्रीगर दबाने के बाद अपने आप मेअकप लगा सकते हैं। इसमें लिक्विड फाउंडेशन, ब्लशर और आईशैडो का इस्तेमाल किया जाता है। स्प्रे को छिड़कने के बाद एक बार किसी टिशू पेपर पर स्प्रे करें क्योंकि जब आप दूसरा प्रोडक्ट जोड़ते हैं तो उसे मिलाने के लिए यह जरूरी है।

एयरब्रश मेकअप के फायदे

  • एयरब्रश मेकअप के कई फायदे हैं और यही वजह है इसे इस्तेमाल करना सेलिब्रिटी भी पसंद करते हैं। यह आपको सिर्फ नैचुरल लुक ही नहीं देता बल्कि हैवी मेकअप होने के बावजूद भारीपन महसूस नहीं होने देता है। इसलिए ब्राइडल मेकअप के लिए लड़कियां इसका इस्तेमाल करना अधिक पसंद करती हैं।
  • एयरब्रश मेकअप को टच-अप की जरूरत नहीं होती है। इसे त्वचा पर सेट होने में कुछ समय लगता है, लेकिन एक बार सेट होने के बाद, यह लंबे समय तक रहता है।  यही वजह है कि आपको इस मेकअप में टच-अप की जरूरत नहीं है। यह आसानी से 12 से 14 घंटे तक चल सकता है।
  • इसके अलावा, एयरब्रश मेकअप स्मज-एंड वाटर-प्रूफ है। फाउंडेशन से लेकर आईशैडो और हाइलाइटर तक सब कुछ एयरब्रश तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें सब कुछ वाटर प्रूफ है और इसके फैलने या खराब होने का कोई डर नहीं है। वहीं इसे साफ करने के लिए मेकअप रिमूवर करें।
  • खास बात है कि एयरब्रश मेकअप सभी तरह के स्किन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि एयरब्रश मेकअप फाइन लाइनों और झुर्रियों परभी काम करता है। आमतौर पर, मेकअप लगाने के बाद यह फाइन लाइनों के बीच सेट होता है, जिससे काफी भद्दा दिखने लगता है। लेकिन एयरब्रश मेकअप त्वचा पर मेकअप की एक परत बनाता है, यह कुछ समय के लिए झुर्रियों को दूर कर देता है।
अगली खबर