Rainy Season Tips: बरसात के मौसम में कैसे सुखाएं कपड़े, नमक और अगरबत्‍ती का इस्‍तेमाल करेगा काम आसान

how to dry clothes in monsoon : बरसात के दिनों में कपड़े जल्द न सूखने की वजह से इनमें से बदबू आने लगती है। यहां बताएं गए टिप्स आजमाएं, कपड़े जल्‍दी सूखेंगे और महक भी देर हो जाएगी।

how to dry clothes fast in rain,how to dry clothes faster during rainy season, how to dry clothes quickly in rainy season, How to dry clothes in rainy season, how to dry clothes quickly in Monsoon, बरसात में गीले कपड़े को कैसे सुखाएं,
बरसात में गीले कपड़े को कैसे सुखाएं 
मुख्य बातें
  • बरसात में मौसम में नमी की वजह से कपड़े देर से सूखते हैं
  • नमक की मदद से भी कपड़े सुखाए जा सकते हैं
  • कपड़ों से बदबू दूर करने के ल‍िए स‍िरका का इस्‍तेमाल करें

Rainy Season Tips: बारिश का मौसम वाकई में बहुत ही सुहावना मौसम होता है। हर कोई इस मौसम के आने का बेसब्री से इंतजार करता है। लेकिन यह मौसम आते ही कपड़े सुखाने की दिक्कत होने लगती है। कपड़े ठीक से ना सूखने की वजह से उससे बदबू आने लगती है। ऐसे मौसम में कपड़े से इंफेक्शन होने का भी खतरा बढ़ जाता है। 

ऐसे में यदि आप यहां बताएं गए टिप्स को अपनाएं, तो आपके कपड़े मानसून में भी आसानी से सूख जाएंगे और उससे बदबू भी नहीं आएगी।

how to dry clothes in monsoon, बार‍िश में कपड़े सुखाने के ट‍िप्‍स  

1. कपड़े को अच्छे से निचोड़ें

यदि आप बरसात के दिनों में कपड़े न सूखने की वजह से परेशान हैं तो कपड़े धोने के बाद उसे अच्छे से निचोड़ कर वॉशिंग मशीन कम से कम 2 बार ड्राई करें। इससे आपके कपड़े जल्द सूख जाएगे।

2. सिरका और अगरबत्ती का करें इस्तेमाल

बरसात के दिनों में कपड़े न सूखने की वजह ये महकने लगते हैं। ऐसे में यदि आप कपड़े धोते समय पानी में 2 चम्मच सिरका मिला दें, तो आपके कपड़े से कभी बदबू नहीं आएगी। यदि आपके पास सिरका ना हो, तो उसकी जगह आप अगरबत्ती को जलाकर कपड़े के सामने रख दें। इसका धुआं कपड़ों की बदबू को दूर करने में मदद करेगा। 

3. नमक का करें इस्तेमाल

यदि आप बरसात के दिनों में कपड़े के साथ कमरे में एक थैले में नमक भरकर रख दें। ये आपके कपड़ों की नमी को दूर कर देगा और कपड़े जल्द सूख जाएंगे।

4. हैंगर का करें इस्तेमाल

बरसात के दिनों में यदि आप गीले कपड़े को हैंगर में लटका कर सूखने के लिए रखें, तो आपके कपड़े में हवा आर-पार लगेगी और कपड़े जल्द सूख जाएंगे।

अगली खबर