Madhuri Dixit Beauty Secrets: जानिए माधुरी दीक्षित के ब्यूटी सीक्रेट्स, इन टिप्स से मिलेगी धक-धक गर्ल जैसी खूबसूरती

Madhuri Dixit Fashion tips: माधुरी दीक्षित 55 साल की उम्र में भी कई नई एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं। शिक्षा निदेशक आशा हरिहरन ने एक्ट्रेस के कुछ हेयर स्टाइल और खूबसूरत लुक को लेकर टिप्स शेयर किए हैं।

Madhuri Dixit
Madhuri Dixit 
मुख्य बातें
  • माधुरी दीक्षित अपनी आंखों के साथ बहुत कुछ अलग करती हैं,
  • माधुरी दीक्षित ने जब वापसी की थी, वह एक नए हेयरस्टाइल में दिखती हैं।
  • माधुरी दशकों से अपने लुक्स और हेयरस्टाइल से लोगों को प्रेरित करती रही हैं।

Madhuri Dixit Beauty secrets: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की अदाएं और उनकी खुबसूरती हमेशा ही फैंस को बहुत प्रभावित करती है। जब भी एक्ट्रेस कैमरे के सामने आती है तो एक अलग ही तरह का जादू उनके चेहरे से झलकता है। सबसे खास बात तो ये ही माधुरी दीक्षित के बारें में कि एक्ट्रेस मशहूर हस्तियों सहित कई व्यक्तियों के लिए प्रेरणा रही है। वह दशकों से अपने लुक्स और हेयरस्टाइल से लोगों को प्रेरित करती रही हैं।

80 के दशक से अपने सदाबहार लुक के लिए जानी जाने वाली माधुरी फिल्मों में अभिनय के अलावा, हर लुक को सहज बना दिया है। माधुरी के इस खुबसूरती वाले राज को जानने वाली शिक्षा निदेशक आशा हरिहरन हैं। आशा ने हाल ही में अपना 55वां जन्मदिन मनाने वाली अभिनेत्री के कुछ हेयर स्टाइल और खूबसूरत लुक को लेकर टिप्स शेयर किए हैं।

आंख के साथ करती हैं अलग 
एक महाराष्ट्रियन मुल्गी होने के नाते, वह अपनी आंखों के साथ बहुत कुछ अलग करती हैं, आंखों का जादू बरकार रखने के लिए अभिव्यंजक आंखों को दिखाती है। इसी तरह से लंबी पलकों के लिए एक बरौनी कलर का उपयोग करना चाहिए, इसे अधिक न लगाएं क्योंकि यह खराब लग सकता है। तो इस तरह से आप भी अपनी आंखे रख सकते हैं।

How to wear white like Madhuri Dixit - Times of India

चीजों में मैट बेस रखें
पछले कुछ वर्षों में मैट बेस सबका पंसदीदा बन गया है। मैट बेस एक अच्छा विकल्प है, खासकर यदि आप चेहरें की कुछ रेखाओं को छुपाना चाहते हैं। बॉलीवुड दिवा माधुरी दीक्षित नेचुरल-फिनिश लिक्विड फाउंडेशन का उपयोग करके अपने हर लुक को रोशन करती हुई दिखाई देती हैं, जिसे वह हर बार काफी बेहतरीन तरीके से लगाती है। फाउंडेशन, प्राइमर या कंसीलर चुनते समय, मैट फिनिश की तलाश करें 'कम इज मोर' दर्शन का मार्गदर्शन करें। जहां आवश्यक हो वहां कंसीलर का उपयोग करें। इसी तरह लूज पाउडर का प्रयोग कम से कम या जरूरत पड़ने पर ही करें।

Madhuri Dixit's most gorgeous lehenga looks | Times of India

Also Read: इस तेल में छ‍िपा है Madhuri Dixit के सुंदर घने बालों का राज, जानें क्‍या है बॉलीवुड एक्‍ट्रेस की सीक्रेट हेयर ऑयल रेस‍िपी

बालों के बारे में
माधुरी दीक्षित ने जब वापसी की थी, वह एक नए हेयरस्टाइल में दिखती हैं और अपने बालों के नए लुक को फ्लॉन्ट करती नजर आती हैं। 80 के दशक में मोटे कर्ल से लेकर 90 के दशक में सॉफ्ट वेवी कर्ल से लेकर स्ट्रेट हेयर लुक तक वापसी पर हैं। उन्होंने एक डिजाइनर भारतीय पोशाक पहने हुए केश और बोल्ड लिपस्टिक का एक लुभावनी संयोजन बनाया है।

Hairstyles inspired by Madhuri Dixit for women over 50 | Times of India

होठों और हेयरस्टाइल
माधुरी जब भी वो स्मोकी आई नहीं पहनती हैं तो वह बोल्ड लिप के साथ देखी जाती है। होंठों पर आउटलाइन के लिए एक लिप लाइनर का उपयोग करें। इससे न्यूड होठों से ग्लॉसी और बोल्ड लिप शेड्स में तब्दील हो जाती है। अपने लुक पर ध्यान देने और हेयरस्टाइल को खास तरीके से रखना जरुरी है। कर्ल के साथ साइड पार्टेड क्विफ ने अभिनेता के लिए काम किया है क्योंकि वह हर बार अधिक जीवंत दिखती हैं। महामारी के बाद सेलेब्रिटी ने कर्ल हेयरस्टाइल के साथ ब्लंट बॉब का चुनाव करके हाईवे ले लिया है, जो 50 के दशक के मध्य में कई महिलाओं के लिए एक प्रेरणा के रूप में दिखता है।

Madhuri Dixit shares her everyday makeup hacks and they are too easy to follow

लो बन या चिगॉन बन लुक
क्लासिक लहराती ताले या कहें कि रोमांटिक लहरें किसी भी लुक के साथ चलती हैं, चाहे वह भारतीय हो या पश्चिमी, खैर इसको माधुरी दीक्षित भी हमें दिखाती है कि इसे सही तरीके से कैसे किया जाए। 

The secret of Madhuri Dixit's youthful skin | Times of India

अंत में, लो बन लुक, या चिग्नॉन बन लुक सबसे खूबसूरत हेयरस्टाइल है, जो किसी भी अवसर पर सूट करता है। बॉलीवुड डीवा हाल के कार्यक्रमों में अपने कुछ पश्चिमी संगठनों में लुक को रॉक करती हुई दिखाई देती है।

अगली खबर