Maida Face Pack Beauty Benefits: दाग धब्बे दूर भगाए मैदा फेस पैक, जानें घर पर इसे कैसे बनाएं

Homemade Maida Face Pack : मैदा में मौजूद विटामिन हमारी त्वचा के लिए बेहद लाभकारी होता है। मुंहासे से दाग धब्बों तक का इलाज के लिए मैदा फेस पैक बहुत सही उपाय है...

How To make Homemade Maida Face Pack
Maida Face Pack  
मुख्य बातें
  • मैदा में मौजूद अनेकों विटामिंस त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता हैं
  • दही और मैदे से बना फेस पैक उम्र से पहले आने वाले रिंकल्स को खत्म करता है
  • मैदा से बना फेस पैक चेहरे के दाग धब्बे खत्म करने में मदद करता है

Homemade Maida Face Packs: भारत के अधिकांश घरों में मैदा का इस्तेमाल भरपूर किया जाता है। यह न केवल तरह-तरह के व्यंजनों को बनाने में मदद करता है, बल्कि हमारे चेहरे को खूबसूरत बनाता है। यदि आपके चेहरे पर मुंहासे की वजह से दाग-धब्बे ज्यादा नजर आने लगे हो या उम्र से पहले चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगी हो, तो आप मैदा से कई तरह के फेस पैक को बनाकर चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। मैदा में मौजूद कई तरह के विटामिन कोलेजन की उत्पादक को बढ़ाने में भी मदद करता है। यहां आप मैदा के फेस पैक से चेहरे होने वाली किन समस्याओं को रोक सकते हैं, इसके बारे में जान सकते हैं।

1. मॉइस्चराइजिंग फेस पैक

यदि आप मैदा, शहद और दूध का फेस पैक बनाकर त्वचा पर इस्तेमाल करें, तो यह त्वचा की मृत कोशिका को हटाने के साथ-साथ चमक को बढ़ा सकता हैं।

2. मुंहासे को रोकने में करें मदद

प्रदूषित हवा और दूषित भोजन खाने की वजह से आजकल चेहरे पर मुंहासे की समस्या एक साधारण सी समस्या बन कर रह गई है। ऐसे में यदि आप हल्दी और मैदा का फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं, तो इसमें मौजूद विटामिन सी, कैल्शियम, आयरन, पोटेशियम, विटामिन ए, जिंक और कॉपर आपकी त्वचा के दाग धब्बे को आसानी से दूर कर सकता हैं।

3. ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए

यदि आप चेहरे पर नींबू और मैदे का फेस पैक के तौर पर इस्तेमाल करें, तो इसमें मौजूद विटामिन सी आपके चेहरे के रूखापन को दूर करने के साथ-साथ त्वचा की चमक को भी बढ़ सकती हैं।

4. डी टैनिंक फेस पैक

इस फेस पैक को लगाकर आप टैनिंग की समस्या को आसानी से दूर कर सकते है। यह फेस मास्क त्वचा की चमक को बढ़ाने में भी मदद करता है।
 

अगली खबर