Mothers Day 2022 Gift Idea: इस साल मदर्स डे पर मां के लिए तैयार करें ये सरप्राइज गिफ्ट, चेहरे पर आएगी खुशी

Mothers Day 2022 Gift Idea: मां जीवन का एक अहम हिस्सा होती हैं। मातृत्व का सम्मान करने के लिए हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस साल मदर्स डे 8 मई को मनाया जा रहा है। मदर्स डे के मौके पर बच्चे अपनी मां को सरप्राइज देते हैं और उनकी पसंद की चीजें उन्हें गिफ्ट्स में देते हैं।

Mothers Day 2022 Gift
Mothers Day 2022 Gift   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • इस साल मदर्स डे 8 मई को मनाया जा रहा है
  • मां और उसके बच्चे के बीच का संबंध दुनिया के सभी संबंधों में सबसे मजबूत होता है
  • इस खास मौके में हर बच्चा अपनी मां को स्पेशल फील कराना चाहता है

Mothers Day Special: दुनिया में सबसे कीमती अगर कोई चीज है तो वह है मां। बच्चों की लाख गलतियों पर भी माफ करने की शक्ति जिसमें होती है वह मां होती है। वैसे तो हर दिन मां के बिना अधूरा है और हर दिन उनके साथ खास बन जाता है, लेकिन उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए हर साल मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस साल मदर्स डे 8 मई को मनाया जा रहा है।

मां और उसके बच्चे के बीच का संबंध दुनिया के सभी संबंधों में सबसे मजबूत होता है और मदर्स डे इसी की सराहना करता है। इस खास मौके में हर बच्चा अपनी मां को स्पेशल फील कराना चाहता है। उन्हें सरप्राइज देना चाहता है। उनकी पसंद के गिफ्ट्स देता है तो, इस मदर्स डे में अपनी मां को खास अंदाज में गिफ्ट देकर उन्हें अपने प्यार का एहसास जरूर करवाएं। आइए जानते हैं मदर्स डे पर मां को कौन से यूनिक गिफ्ट देकर इस दिन को यादगार बनाया जा सकता है।

खुद बनाएं केक

अगर आप अच्छे कुक हैं तो इससे अच्छी कोई और बात हो ही नहीं सकती है। मां के लिए सबसे कीमती और खास तोहफा बच्चों के हाथ का बना खाना होता है। इस खास मौके पर आप अपनी मां को अपने हाथ से केक बनाकर उन्हें अपने प्यार का एहसास करवा सकते हैं। आप केक बनाने की रेसिपी यूट्यूब से लेकर सोशल मीडिया पर कहीं भी देख सकते हैं। यह मां के लिए एक बेहतर और खास गिफ्ट होगा।

फोटो कोलाज

तस्वीरों में ही यादें कैद होती है और मां के लिए सबसे यादगार गिफ्ट फोटो कोलाज हो सकता है। अपनी मां की पुरानी तस्वीरों का एक कोलाज बनाकर उसे अच्छे से डिजाइनर एल्बम में लगाकर उनकी यादों को ताजा कर सकते हैं और यह मां के लिए एक दिल छू लेने वाला गिफ्ट होगा। उनकी शादी से लेकर आपके बच्चपन तक सारी तस्वीरों का एक कोलाज बनाकर आप अपनी मां को गिफ्ट कर सकते हैं।

साड़ी

साड़ी भी मां को गिफ्ट करने के लिए एक बेहतर ऑप्शन है। आप अपनी मां को उनकी पसंद की साड़ी इस मदर्स डे में गिफ्ट कर सकते हैं। साड़ी खरीदते समय अपनी मम्मी का फेवरेट कलर का जरूर ध्यान रखिएगा और साड़ी की वैरायटी का भी। हर मां की पसंद अलग-अलग होती हैं। किसी को सिल्क की साड़ी पसंद है तो किसी को बनारसी साड़ी पसंद आती है। साड़ी खरीदते समय मां की पसंद का जरूर ख्याल रखिएगा।

मां को ले जाएं खाने पर 

इसके साथ आप इस खास मौके में अपनी मां के साथ कहीं बाहर डिनर या लंच पर भी जा सकते हैं। अपनी मां को एहसास दिलाए कि उनके लिए भी आपके पास समय है। खाने में ले जाते समय अपनी मां की फेवरेट डिश का जरूर ख्याल रखें। उनके पसंदीदा देश ऑर्डर करवाकर आप इस खास मौके पर उनका दिन बना सकते हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

अगली खबर