Oils for Skin : झुर्रियां और फाइन-लाइंस को करना है दूर, रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल

Oils for Skin : स्किन पर निखार पाने के लिए रात में सोने से पहले कुछ असरदार तेल लगाकर सोएं। इससे आपकी स्किन पर निखार आएगा। साथ ही यह स्किन से झुर्रियां और फाइन-लाइंस की समस्या दूर हो सकती है।

Oils for Skin
Oils for Glowing Skin 
मुख्य बातें
  • एलोवेरा ऑयल से झुर्रियां हो सकती हैं दूर
  • ऑलिव ऑयल स्किन की बढ़ा सकता है चमक
  • नारियल तेल से चेहरे की बढ़ा सकते हैं खूबसूरती

Oils for Ageless And Glowing Skin : स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए स्किन का ख्याल रखना बहुत ही जरूरी होता है। अगर आप अपने चेहरे पर निखार पाना चाहते हैं, तो दिन के साथ-साथ रात में भी स्किन पर विशेष ध्यान दें। रात में चेहरे पर स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बजाय घर पर मौजूद तेल का इस्तेमाल करें। जी हां, घर पर मौजूद तेल को रात में सोने से पहले स्किन पर लगाने से स्किन की खूबसूरती बढ़ सकती है। खासतौर पर बढ़ती उम्र के दौरान स्किन पर इन तेल को लगाने से झुर्रियां और फाइन-लाइंस की परेशानी दूर हो सकती है।

Also Read: Lemon Leaves Benefits: दाग-धब्बे और मुंहासे की परेशानी दूर करती हैं नींबू की पत्तियां, इस तरह करें इस्तेमाल

रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये तेल

ऑलिव ऑयल

 स्किन की खूबसूरती को  बढ़ाने के लिए रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर ऑलिव ऑयल लगाएं। ऑलिव ऑयल में एंटी-एजिंग गुण पाया जाता है, तो स्किन की झुर्रियों को दूर करने में मददगार होता है। इसके अलावा इसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इफ्लेमेटरी गुण भी होता है, जो चेहरे की सूजन को कम करने में असरदार है।

Also Read: Curry Leaves Benefits For Hair: झड़ते- सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा, इस तरह इस्तेमाल करें करी पत्ता

कोकोनट वर्जिन ऑयल

 रात में सोने से पहले चेहरे पर केमिकल युक्त क्रीम के बजाय कोकोनट वर्जिन ऑयल का इस्तेमाल करें। इन ऑयल की मदद से आपके चेहरे की नमी बरकरार रहेगी। साथ ही स्किन की ड्राईनेस और लालिमा कम हो सकती है। इससे आपकी स्किन पर निखार आएगा। साथ ही झुर्रियां दूर हो सकती है।

एलोवेरा ऑयल

स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए एलोवेरा ऑयल भी काफी फायदेमंद हो सकता है। इसमें अमीनो एसिड, एंजाइम, सैलिसिलिक एसिड जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, तो स्किन की सूजन को कम करता है। साथ ही कोलेजन को बढा़वा देता है। रात में सोने से पहले एलोवेरा ऑयल के साथ विटामिन ई कैप्सूल मिक्स करें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इसे आपकी स्किन पर निखार आएगा। हालांकि, ध्यान रखें कि अगर आपको एलोवेरा से एलर्जी है, तो इसका इस्तेमाल न करें। इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

अगली खबर