Tips For Shiny Nails: पीले और बेजान नाखून से हैं परेशान, इन टिप्स से बनाएं शाइनी एंड पिंक

Shiny Nails Tips: अगर आपको अपने पीले नाखून देखकर दूसरों के सामने शर्मिंदगी महसूस होती है तो उसे गुलाबी बनाने के लिए आप कई तरीके आजमा सकती हैं। वहीं बेजान नाखून ना सिर्फ मजबूत हो जाएंगे बल्कि चमक भी बढ़ जाएगी। एक दिन बीच करके इन उपायों को जरूर ट्राई करें।

Tips For Nails
खूबसूरत नाखुनों के लिए टिप्स 
मुख्य बातें
  • बेजान नाखूनों के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, बेजान नाखून बनेंगे मजबूत
  • संक्रमण या खराब क्वालिटी की नेट पॉलिश के कारण पीले पड़ जाते हैं नाखून
  • नाखूनों को पीलेपन से बचाना है तो कम करें नेल पॉलिश का इस्तेमाल

Good Tips For Shiny Nails: लड़कियां फैशन के मामले में कोई चांस नहीं लेती अब चाहे उनके बाल मेकअप या नेल्स ही क्यों ना हो। साफ-सुथरे नाखून आपके हाथ और पैरों की खूबसूरती बढ़ाने का काम करते हैं। हालांकि कई बार यह अपने नेचुरल कलर के बजाय डल और येलो दिखाई देते हैं। पिंक कलर के नाखून देखने में खूबसूरत लगते है। पीले नाखून के पीछे कई सारी वजह होती हैं जैसे किसी संक्रमण की चपेट में आने या नेल पॉलिश की वजह से भी नाखून पीले पड़ जाते है। नाखूनों को नेचुरली गुलाबी बनाने के कई तरीके हैं, जिसे आप ट्राई कर सकती हैं।

1) गुलाब जल

नाखून बढ़ाना महिलाओं को काफी पसंद है लेकिन नाखूनों की देखभाल बहुत मुस्किल है। अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लेमन पील पाउडर लेकर उसमें गुलाब जल मिक्स कर दें। अब इस मिश्रण को नाखून और उसके आसपास की त्वचा पर लगाएं।

2) मसाज

रात को सभी काम करने के बाद ऑलिव ऑयल का यूज करें। बेजान नाखून और पीलेपन को हटाने का यह सबसे अच्छा तरीका है। 2 से 3 मिनट तक मसाज करने से नाखून के आसपास की त्वचा भी मॉइस्चराइज रहेगी और नाखून भी गुलाबी और मजबूत हो जाएंगे।

3) पेट्रोलियम जैली और नारियल का तेल

ब्रश की मदद से नाखून को साफ करके पेट्रोलियम जेली या फिर नारियल तेल अप्लाई करें। इससे नाखूनों में शाइन आ सकती है और ये गुलाबी दिखने लगेंगे। साथ ही बेजान नाखून को मजबूती भी मिलेगी और पीलेपन से निजात मिलेगी यह तरीका आप हफ्ते दिन तक करें।

4) रोज नेल पॉलिश न लगाएं

महिलाएं अक्सर नए नए नेल पॉलिश लगती है ऐसा नहीं करना चाहिए अगर आप नाखून के पीलेपन से बचना चाहती है तो नेल पॉलिश का यूज कम करें। आप जितना हो सके नाखूनों को नेचुरल रखने की कोशिश करें। वहीं नेल पेंट छुड़ाने के लिए बार-बार रिमूवर का इस्तेमाल ना करें। इससे नाखून बेजान होते हैं और जल्दी टूटने लगते हैं।

अगली खबर