Wedding Cake Designs : अब शादी के केक भी हुए देसी, ढोलकी से लेकर हाथी, घोड़े, चुनरी तक के छाए ड‍िजाइन

लाइफस्टाइल
मेधा चावला
मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Dec 18, 2020 | 10:19 IST

शाद‍ियों में तमाम रस्‍मों के साथ के और परंपरा जुड़ गई है। वो है केक काटने की। खास बात ये है क‍ि केक पर शादी से जुड़ी हर रस्‍म के ल‍िए बन रहे हैं और वह भी देसी टच के साथ।

Wedding Cake Designs desi or traditional designs are more popular in this shadi season
पारंपर‍िक थीम वाले वेडिंग केक   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • पहले एंगेजमेंट के मौके पर कटते थे केक
  • अब शादी के हर मौके के ल‍िए आ रहे हैं खास केक
  • वेड‍िंग केक पर है छाई देसी थीम

शादी नाम सुनते ही लोगों के मुंह पर खुशियां आजाती हैं चाहें वो बाहर की हो या फिर खुद घर में हो। शादी का माहौल घर में एक अलग शानदार परंपराओं से भरा हुआ मौसम लाता है जिसका आनंद सब ही उठाते हैं। वैसे सगाई और शादी की सेरेमनी में केक कटवाना भी अब आम हो गया है। अगर आपके घर में कोई शादी जल्‍दी ही आ रही है तो इस बार केक पर देसी थीम ट्राई करें। केक में ये इस वेड‍िंग सीजन का नया ट्रेंड है और खासा पसंद भी क‍िया जा रहा है। 

नोट करने वाली बात ये है क‍ि शादी से जुड़ी हर सेरेमनी के ल‍िए कोई न कोई खास केक उपलब्‍ध है। वैसे बेकर्स आपके ल‍िए स्‍पेशल केक बनाने के ल‍िए भी रेडी हैं। मसलन मेहंदी के ल‍िए केक की आइस‍िंग मेहंदी के ड‍िजाइन जैसी की जा रही है। वहीं संगीत के मौके ल‍िए ढोलकी वाला केक बहुत चलन में है। 

देसी थीम रूल्स

सिंपल केक की जगह अब केक में लेयर्स और डिजाइन ऐसे चल रहे हैं जो भारतीय व‍िवाह की परंपराओं से मैच करें। ऐसे में मोर, हाथी, घोड़े, पालकी, डोली, वरमाला जैसे ड‍िजाइंस की ड‍िमांड खूब बढ़ गई है। कपल का नाम, फ‍िगरीज, उनकी फोटोज, उनकी लव स्‍टोरी को द‍िखाते केक की भी पॉपुलर हैं। मेहमानों की घटती संख्‍या के साथ शादी की सेल‍िब्रेशन के ये तरीके वेड‍िंग्‍स में अपनी पहुंच बना रहे हैं। 

wedding cake latest design photos

wedding cake latest design photoswedding cake latest design photoswedding cake latest design photos

wedding cake latest design photoswedding cake latest design photos

सेलिब्रिटी वेडिंग केक

हमारे यहां कई ट्रेंड तो बॉलीवुड के सेलेब्र‍िटीज सेट करते हैं। वेड‍िंग पर उनकी शादी के थीम वाले केक की ड‍िमांड भी खासी है। नेहा कक्कर और रोहनप्रीत सिंह की शादी वाला लेयर्ड केक भी खासा ड‍िमांड में है। सोनम कपूर आहूजा और आनंद आहूजा की रिसेप्‍शन पार्टी का 6 लेयर वाला भी पॉपुलर है ज‍िनमें उनकी लव स्‍टोरी की एक झलक द‍िखाई गई थी। 

नोट : लेख के ल‍िए सभी तस्‍वीरें सोशल मीड‍िया से अलग अलग अकाउंट से पाठकों के ल‍िए ली गई हैं। इन तस्‍वीरों पर टाइम्‍स नाउ ह‍िंदी अपना क्‍लेम नहीं करता है। 
 

अगली खबर