लखनऊ पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर को कोरोना

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यूपी डीजीपी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरों को यूपी पुलिस ने अफवाह बताया।

Lucknow Police Commissioner DK Thakur, Corona infection
लखनऊ पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर को कोरोना 
मुख्य बातें
  • लखनऊ पुलिस कमिश्नर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
  • संपर्क में आने वालों को टेस्ट कराने की दी सलाह
  • डीजीपी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरों को पुलिस ने बताया अफवाह

लखनऊ पुलिस कमिश्नर ठी के ठाकुर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दूसरी रिपोर्ट शनिवार को आनी है। बता दें कि उन्होंने अपील की है जो लोग उनके संपर्क में आए हैं वो अपनी कोरोना जांच कराएं। यूपी पुलिस ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें डीजीपी के भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर थी। 


यूपी डीजीपी की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव
हमने हाल ही में यूपी के डीजीपी श्री मुकुल गोयल के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बारे में सोशल मीडिया पर साझा की गई एक अफवाह को देखा है।सभी को सूचित किया जाता है कि 10/12/21 को प्राप्त आरटीपीसीआर रिपोर्ट में डीजीपी ने कोविद के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है।

कोविड नियमों के पालन में आई कमी
विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के हाल के विश्लेषण का जिक्र करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि जन स्वास्थ्य एवं सामाजिक उपाय (पीएचएसएम) का अनुपालन कम हो रहा है जबकि टीकाकरण दर में वृद्धि हुई है।उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपनी और हमारे आसपास के लोगों की कोविड-19 से रक्षा करने के लिए इन सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों का पालन करने की आवश्यकता है।’’
अग्रवाल ने कहा, ‘‘ओमीक्रोन के मामले कुल स्वरूपों के मामलों के 0.04 प्रतिशत से भी कम हैं। सभी मामले में हल्के लक्षण देखे गए हैं।’’ संक्रमण के इन कुल मामलों में महाराष्ट्र से शाम को आए ओमीक्रोन के सात नए मामले शामिल नहीं हैं।उन्होंने कहा कि चिकित्सीय रूप से ओमीक्रोन से स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था पर अभी तक बोझ नहीं पड़ रहा है लेकिन सावधानी बरतनी होगी।पॉल ने कहा कि देश में एक या दो क्षेत्रों में ज्यादा मामले आ रहे हैं। उन्होंने लोगों से न घबराने की अपील करते हुए कहा, ‘‘ऐसे 70 क्षेत्र हमारी नजर में हैं और व्यापक रूप से डेल्टा स्वरूप इसके लिए जिम्मेदार है लेकिन फिर भी हमें सतर्क रहना होगा। इसलिए टीकाकरण महत्वपूर्ण है और दोनों खुराक लेना तथा मास्क पहनना जरूरी है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर