UP: राज्य में युवाओं के उद्यमी बनने की राह और होगी आसान, युवा खुद के साथ दूसरों को भी दे सकेंगे रोजगार

youth to become entrepreneur:योगी सरकार का लक्ष्य है कि अगले पांच साल में हर परिवार से एक व्यक्ति को रोजगार मिले साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था देश में नंबर एक अर्थव्यवस्था बने।

UP CM Yogi on Employment
उत्तर प्रदेश में युवाओं के उद्यमी बनने की राह और होगी आसान 

लखनऊ: प्रदेश सरकार युवाओं के उद्यमी बनने की राह को और आसान बनाने जा रही है। अब प्रदेश के युवा उद्यमी बनकर दूसरे लोगों को रोजगार देंगे। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में परियोजना लागत को 25 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ किया जाएगा। इससे युवाओं को रोजगार के ज्यादा अवसर मिल सकेंगे।

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत स्वरोजगार करने के इच्छुक युवाओं की सहायता का दायरा बड़ा किया जा रहा है। परियोजना लागत को बढ़ाकर 25 लाख से 1 करोड़ किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने इसे 100 दिन की कार्ययोजना में शामिल किया है। 

'युवा खुद तो उद्यमी बनेंगे ही, साथ ही दूसरों को भी रोजगार दे सकेंगे'

परियोजना लागत बढ़ने से युवाओं को स्वरोजगार करने में आसानी होगी और पैसे की कमी नहीं होगी। साथ ही ज्यादा संख्या में रोजगार का सृजन होगा। इस योजना का लाभ पाने वाले युवा खुद तो उद्यमी बनेंगे ही, साथ ही दूसरों को भी रोजगार दे सकेंगे। 

मुख्यमंत्री युवा स्वरोगार योजना की शुरुआत योगी सरकार ने 2018 में की थी। इस योजना के तहत जो युवा शिक्षित और पात्र हैं, उनको स्वरोजगार के लिए सरकार सहायता करती है। इसके तहत पात्र युवा लोन ले सकते हैं। प्रदेश सरकार सब्सिडी प्रदान करती है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर