UP: यूपी के सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार की सौगात, DA में की इतनी बढ़ोत्तरी 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने  राज्य कर्मचारियों को सौगात दी है बताया जा रहा है कि कर्मचारियों के तीन प्रतिशत डीए बढ़ाने का आदेश जारी कर दिए गए हैं।

UP DA Update
यूपी के सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार की सौगात 

उत्तर प्रदेश में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों के लिए योगी सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है, सरकार ने प्रदेश के सभी राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) 28 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है यानी यूपी सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है।

पहले कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत मिलता था जो कि अब 31 प्रतिशत मिलेगा,  बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई 2021 से देय होगा, कर्मचारी उम्मीद लगा रहे थे कि दीवाली पर बोनस के साथ ही उन्हें बढ़े हुए डीए का भुगतान किया जाएगा मगर तब ऐसा नहीं हुआ था।

अभी सरकारी कर्मियों और पेंशनर्स को 28 प्रतिशत की दर से डीए और डीआर मिल रहा है वहीं, 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के बाद उन्हें 31 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का भुगतान होगा।

विधानसभा चुनाव को देखते हुए उम्मीद की जा रही थी योगी सरकार ये कदम उठा सकती है और ऐसा ही हुआ।


 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर