Yogi Adityanath: अन्नदाताओं के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की खास पहल, 500 करोड़ की धनराशि मंजूर

Chief Minister Farmer Accident Welfare Scheme: इस योजना के तहत किसानों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई है। इसके तहत 100 करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी की गई है।

Yogi Adityanath: अन्नदाताओं के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की खास पहल, 500 करोड़ की धनराशि मंजूर
किसानों के लिए योगी सरकार की खास पहल 
मुख्य बातें
  • मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के लिए 500 करोड़ की धनराशि स्वीकृत
  • इस योजना के तहत 100 करोड़ की पहली किस्त जारी
  • कोरोना काल में यूपी सरकार ने लिए अलग अलग बुनियादी बदलाव वाले फैसले

नई दिल्ली। देश के दूसरे सूबों की तरह उत्तर प्रदेश भी कोरोना वायरस का सामना कर रहा है। उस अनदेखे वायरस का सामना करने के लिए प्रदेश सरकार कई मोर्चों पर काम कर रही है। एक तरफ योगी आदित्यनाथ सरकार जहां सीधे तौर पर कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रही है तो दूसरी तरफ इसकी वजह से प्रदेशवासियों को जिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है उस दिशा में कोशिश जारी है।

किसानों के लिए योजना
प्रदेश सरकार ने अन्नदाताओं की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए 500 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है। इसी क्रम में 100 करोड़ रुपए की पहली किश्त जारी की है। इसके तहत पात्र किसान को सरकारी मदद दी जाएगी ताकि दुर्घटना की वजह से उसे आर्थिक तौर पर नुकसान न हो। 

चौतरफा विकास के लिए यूपी सरकार प्रतिबद्ध
उत्तर प्रदेश के चौतरफा विकास के संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ सभी प्लेटफॉर्म पर इस बात पर बल देते हैं कि शासन के स्तर प्रदेश के विकास के लिए जो योजनाएं बनाई गई हैं उन्हें जमीन पर उतारने की जिम्मेदारी निचले स्तप पर अधिकारियों और कर्मचारियों की है। इसके साथ साथ आम लोगों को भी अपने अधिकारों के बारे में जागरुक होना होगा। शासने के स्तर पर योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश की गई है खासतौर से डिजिटलीकरण पर खास ध्यान दिया गया है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर