देवेंद्र फडणवीस का राहुल पर तीखा हमला, 'नाम के आगे गांधी लगाने से कोई गांधी नहीं हो जाता'

मुंबई समाचार
Updated Dec 15, 2019 | 07:14 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर तीखा हमला करते हुए कहा कि नाम के पीछे गांधी लगा लेने से कोई गांधी नहीं हो जाता।

devendra fadnavis
देवेंद्र फडणवीस  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का तीखा हमला
  • फडणवीस ने राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा- नाम के आगे गांधी लगाने से कोई गांधी नहीं बन जाता
  • सावरकर ने 12 साल अंडमान जेल में यातनाएं झेली, राहुल गांधी 12 घंटे भी नहीं रह सकते

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर जमकर हमला बोला। दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है राहुल गांधी है। उनके इसी बयान पर बीजेपी ने उन्हें आड़े हाथों ले लिया।

इसी पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वीर सावरकर ने जेल में जो यातनाएं झेली थीं वे राहुल गांधी नहीं झेल सकते। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी का बयान शर्मनाक है, हो सकता है कि सावरकर के बारे में वे जानते नहीं होंगे।

सावरकर ने 12 साल अंडमान जेल में यातनाएं झेलीं राहुल गांधी 12 घंटे भी नहीं झेल सकते हैं। फडणवीस यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि अपने नाम के आगे गांधी लगा लेने से कोई गांधी नहीं हो जाता। कांग्रेस के साथ गठबंधन करने वाली शिवसेना पार्टी पर भी तीखा हमला बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि जिस प्रकार से शिवसेना ने सत्ता में आने के लिए सौदेबाजी की है वो साफ दिख रहा है।

महाराष्ट्र और ये देश सावरकर का अपमान कभी बरदाश्त नहीं करेगा। उन्होंने आगे कहा कि पहले शिवसेना काफी कड़े लहजे में अपनी आवाज उठाती थी अब उन्हें क्या हो गया है।

गौरतलब है कि एक चुनावी रैली में 'रेप इन इंडिया' टिप्पणी कर राहुल गांधी को बीजेपी ने चारों तरफ से घेर लिया है और उनसे इस बयान के लिए माफी की मांग कर रहे हैं। बीजेपी की इसी मांग पर राहुल गांधी ने रामलीला मैदान के मंच से कहा कि वे राहुल गांधी है, राहुल सावरकर नहीं, इसलिए माफी नहीं मांगेंगे।

राहुल गांधी के इस बयान के बाद वीर सावरकर के पोते रंजीत ने शिवसेना सीएम उद्धव ठाकरे से मांग की है कि उन्हें सार्वजनिक तौर पर राहुल गांधी को उनके इस बयान के लिए पीटना चाहिए। 


  

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर