Shiv Sena: राहुल गांधी के 'वीर सावरकर' बयान पर शिवसेना हुई हमलावर कहा-सावरकर महाराष्ट्र के नहीं, पूरे देश के

देश
रवि वैश्य
Updated Dec 14, 2019 | 20:19 IST

ShivSena hits back at Rahul Gandhi:  'वीर सावरकर' को लेकर महाराष्‍ट्र की राजनीति में  घमासान बढ़ गया है शिवसेना ने इस मामले पर राहुल गांधी पर पलटवार किया है।

Shiv Sena: राहुल गांधी के 'वीर सावरकर' बयान पर शिवसेना हुई हमलावर कहा-सावरकर महाराष्ट्र के नहीं, पूरे देश के
संजय राउत ने कहा कि हम नेहरू, गांधी का सम्मान करते हैं,आप सावरकर का अपमान ना करें 

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'मैं मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूगा। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है बल्कि राहुल गांधी है।' इस मामले को लेकर शिवसेना ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। शिवसेना ने कहा कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई 'समझौता' नहीं किया जा सकता कहा जा रहा है कि शिवसेना वीर सावरकर को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणी से खासी नाराज है और ये प्रतिक्रिया उसी स्वरुप में सामने आई है।

 

 

संजय राउत ने कहा कि हम नेहरू, गांधी का सम्मान करते हैं,आप सावरकर का अपमान ना करें। बुद्धिमान लोगों को ज्यादा बताने की जरूरत नहीं।

 

 

राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की 'भारत बचाओ' रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं हैं और मैं कभी माफी नहीं मांगने वाला हूं। दरअसल, बीजेपी उनसे 'रेप इन इंडिया' वाली टिप्पणी पर माफी की मांग कर रही है। शुक्रवार को बीजेपी ने संसद में भी इसे लेकर हंगामा किया और राहुल से माफी की मांग की।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'अगर राहुल गांधी 100 जन्म लेते हैं तो भी वह राहुल सावरकर नहीं हो सकते। सावरकर वीर थे, देशभक्त थे और उन्होंने बलिदान दिया। राहुल गांधी अनुच्छेद 370, एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक, नागरिकता संशोधन कानून के लिए जो भाषा इस्तेमाल करते हैं, वह पाकिस्तान की भाषा है। वो ना ही 'वीर' हो सकते या सावरकर के बराबर भी नहीं हो सकते।

 

 

इसी पर रैली में जवाब देते हुए राहुल ने कहा, 'संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं भाषण के लिए माफी मांगू। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। माफी नहीं मांगूंगा। मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा।'

उन्होंने कहा कि माफी पीएम मोदी और अमित शाह को मांगनी है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर