Bihar Bandh: नागरिकता कानून के खिलाफ बंद के दौरान बिहार में बवाल, तेजस्वी के नेतृत्व में निकला मार्च

Bihar Badndh News Live Updates: नागरिकता कानून के खिलाफ आज लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार बंद बुलाया है। सुबह से ही प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए हैं।

Bihar Bandh today live updates against the Citizenship Amendment Act CAA called by RJD Tejashwi Yadav
Bihar Bandh Live: नागरिकता कानून के विरोध में RJD के बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शन, कई जगहों पर झड़प  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आर राष्‍ट्रीय जनता दल ने बुलाया बिहार बंद
  • बिहार बंद के दौरान कई जगहों पर हुई आगजनी, कटिहार में पैसेंजर ट्रेन रोकी गई
  • किसी भी उपद्रव से निपटने के लिए पुलिस ने एहतियातन उठाए कदम

पटना: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शनों का दौर रहा। आज लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD)ने आज बिहार बंद बुलाया है। बिहार में सुबह से ही आरजेडी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए हैं और जगहों पर आगजनी की है। वहीं कटिहार में एक पैसेंजर ट्रेन को भी रोक दिया गया। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने खुद को गांधीवादी बताते हुए लोगों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। बिहार बंद से जुड़े ताजा अपडेट:

Bihar Bandh News Updates:

  •  पटना में पार्टी के सैकड़ों समर्थक लाठियां और पार्टी के झंडे लेकर रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों में पहुंच गए, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें वहां से हटा दिया। नवादा में बंद समर्थकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर प्रदर्शन किया। 
  • बिहार में महागठबंधन की रैली में भाग ले रहे हैं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव। नागरिकता कानून के खिलाफ आज आरजेडी ने बिहार बंद बुलाया है। इस बंद के दौरान कई जगह हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं और बंद समर्थकों ने तोड़फोड़ भी की है।

 

 

  • नागरिकता कानून के खिलाफ आरजेडी द्वारा बुलाए गए प्रदर्शन के दौरान पटना में महागठबंधन के नेतृत्व में निकाले गए मार्च के दौरान बच्चे भी सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए नजर आए। इस दौरान बच्चों के हाथों में लाठियां थी और वो नारेजबाजी कर रहे थे। इस दौरान बच्चों से जब पूछा गया कि वो विरोध क्यों कर रहे हैं तो उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद यादव को छुड़ाने के लिए वो यहां आए हैं।

 

 

  • नागरिकता कानून के खिलाफ बुलाए गए बिहार बंद के दौरान जमकर आगजनी और तोडफोड़ की घटनाएं हुई हैं। भागलपुर में लालू यादव की पार्टी आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने 'बंद' के दौरान जमकर तोड़फोड़ की और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया। इस दौरान एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आरजेडी कार्यकर्ता ऑटो में तोड़फोड़ करते हुए नजर आ रहे हैं।

 

 

  • पटना स्थित डाक बंगला चौराहे पर आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सहित कांग्रेस और अन्य दलों के लोग पहुंचे। यहां लोग पीएम नरेंद्र मोदी और नागरिकता विधेयक के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।
  • बिहार के नवादा, जहानाबाद में विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा की खबरें आ रही हैं। पटना के बस स्टैंड पर आगजनी के दौरान पुलिस असहाय नजर आई। कई जगहों पर उपद्रवी उत्पात मचा रहे हैं। पुलिस ने की बंद समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील।
  • बिहार के भागलपुर सहित कुछ हिस्सों में हिंसक हो रहा है आरजेडी द्वारा बुलाया गया बंद। सड़क पर लाठी डंडों के साथ निकले कार्यकर्ताओं ने एक ऑटो वाले की पिटाई की। बंद समर्थकों और दुकानदारों के बीच झड़प जबरन दुकानें बद करा रहे हैं प्रदर्शनकारी।
  • बिहार: वीआईपी (विकासशील इंसान पार्टी) पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ पटना में आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान बैरिकेड तोड़ दिए। इस वजह से राहगीरों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

 

  • पटना में कपड़े उतारकर सड़कों पर उतरे आरजेडी समर्थक। टायर जलाकर किया विरोध। प्रदर्शन के दौरान आरजेडी समर्थकों ने हाथों में पार्टी का झंडा लेकर केंद्र सरकार और बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सीएए कानून को वापस लेने की मांग की।

 

 

  • राष्ट्रीय जनता दल के समर्थक ने वैशाली और दरभंगा में सड़क जाम कर दी है। केंद्र और नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ नारेबजी करते हुए प्रदर्शनकारियों ने हाईवे जाम  कर दिया और टायर जलाकर विरोध प्रकट किया। इस दौरान आरजेडी कार्यकर्ताओं ने भैंसो के साथ नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। इन भैंसों के ऊपर लगे पोस्टर लिखा है काला कानून नहीं चलेगा, मैं विदेशी नहीं, भारतीय हूं।'
  • बिहार में राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा में विरोध प्रदर्शन किया। आरजेडी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज बिहार में बंद का आह्वान किया है। सुबह से ही लोग सड़कों पर हैं और विरोध कर रहे हैं।

 

 

प्रदर्शनकारी सुबह-सुबह की अररिया के फॉरबिसगंज स्‍टेशन पर पहुंच गए और वहां उन्होंने जोगबनी-कटिहार पैसेंजर ट्रेन को रोकर दिया। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने हाजीपुर में सड़क जाम कर दी है और कई जगहों पर आगजनी की घटनाओं को बी अंजाम दिया। इन घटनाओं की वजह से लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर