Bihar: कोविड-19 के टॉप 5 जिलों में शामिल है पटना, 6 नए केस मिले 

Covid-19 cases in Patna: राज्य के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि राज्य में कोविड-19 के छह और केस सामने आए हैं। इससे राज्य में संक्रमण की संख्या बढ़कर 1579 हो गई है।

Patna is among top 5 covid-19 affected districts in Bihar
कोरोना वायरस की चपेट में है बिहार।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस के छह नए केस मिले
  • राज्य में कोविड-19 संक्रमण की संख्या बढ़कर 1579 हो गई है
  • तेजस्वी यादव की मांग है कि सरकार राज्य में टेस्टिंग बढ़ाए

पटना : बिहार की राजधानी पटना राज्य में कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित 5 जिले में शामिल है। यह बात अलग है कि पटना टॉप-5 जिलों में आखिरी पायदान पर है। राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक सात मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक कोविड-19 की सबसे अधिक संख्या सिवान में 29 इसके बाद नालंदा में  28, मुंगेर में 20 और बेगूसराय में 9 है। राज्य में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए नीतीश सरकार लगातार कदम उठा रही है लेकिन प्रवासी मजदूरों के पहुंचने पर इस महामारी से निपटना उसके लिए एक चुनौती बन गई है। 

छह और केस सामने आए
राज्य के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि राज्य में कोविड-19 के छह और केस सामने आए हैं। इससे राज्य में संक्रमण की संख्या बढ़कर 1579 हो गई है। उन्होंने बताया कि जो छह नए केस दरभंगा से जुड़े हैं और ये सभी पुरुष हैं। बिहार में कोरोना वायरस से अब तक 9 लोगों की मौत हुई है। इस बीच खबर यह भी है कि बिहार सरकार ने कुमार का तबादला कर दिया है और उन्हें पर्यटन विभाग में भेजा गया है।

बिहार के कोविड-19 से प्रभावित टॉप 5 जिले

सिवान-29
नालंदा-28
मुंगेर-20
बेगूसराय-9
पटना-7

नीतीश पर तेजस्वी ने साधा निशाना
बिहार में कोरोना वायरस की स्थिति पर विपक्ष के नेता एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा कि राज्य में पर्याप्त टेस्टिंग केंद्र एवं क्वरंटाइन सेंटर न होने से प्रवासी मजदूरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, 'विपक्ष में होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम सरकार की खामियों की तरफ इशारा करें। स्क्रीनिंग केवल पेपर हो रहा है। राज्य में जितनी टेस्टिंग होनी चाहिए उतनी नहीं हो रही है। '

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री से प्रत्येक जिले में कोरोना की जांच केंद्र बनाए जाने की मांग की है और प्रत्येक डिवीजन में कम से कम एक कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने की अपील की है। 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर