प्रयागराज में कोरोना वायरस के छह नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 143 हुई

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां अभी तक कोरोना के 143 मामले सामने आ चुके हैं।

Six new coronavirus cases found in Prayagraj in UP total number of infected were 143
प्रयागराज में कोरोना वायरस के छह नए मामले  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • यूपी के प्रयागराज में 6 नए मामले आने के साथ हुई संख्या बढ़कर हुई 143
  • कोरोना पीड़ित नए मामलों का कोविड अस्पताल में हो रहा है इलाज
  • नए मामलों में एक की ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली तथा दूसरे की गुरुग्राम की रही है

प्रयागराज: जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस के छह मामले सामने आने से यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 143 हो गई। नोडल अधिकारी (कोविड-19) डाक्टर ऋषि सहाय ने बताया कि शुक्रवार को छह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिसमें एक व्यक्ति अशोक नगर की पत्रकार कालोनी का निवासी है, जबकि दूसरा व्यक्ति बम्हरौली का निवासी है। इसी तरह, एक व्यक्ति प्रतापपुर के बसाना गांव का निवासी है जो सात जून को नई दिल्ली से आया था।

एक शख्स की ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली की

 उन्होंने बताया कि झूंसी के मुंशी का पुरवा का निवासी व्यक्ति शुक्रवार की सुबह ही नई दिल्ली से प्रयागराज आया और कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। सहाय ने बताया कि दो व्यक्तियों ने अपने रक्त की जांच निजी प्रयोगशाला में कराई और उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एक महिला शामिल है जो कुंडा प्रतापगढ़ की रहने वाली है।

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति फतेहपुर के औंग गांव का निवासी है और वह छह जून को गुड़गांव से आया था। जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इससे पहले बुधवार को वह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जिसके बाद उसे कोरोना वार्ड में भेजा गया। बुधवार रात ही उसकी मृत्यु हो गई।

95 से अधिक लोग हुए ठीक

 डाक्टर सहाय ने बताया कि बृहस्पतिवार देर शाम तीन व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए जिनमें दो व्यक्ति सगे भाई हैं और वे मुंबई से लौटे हैं। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को 15 वर्ष का एक किशोर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। उसकी मां पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित है। प्रय़ागराज में अभी तक 95 से अधिक लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Prayagraj News in Hindi (प्रयागराज समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर