सिक्‍योर‍िटी गार्ड से लेकर वेटर तक का किया काम, फ‍िर ऐसे स्‍टार बने गिप्‍पी ग्रेवाल

पंजाबी सिनेमा के जाने माने एक्‍टर गिप्‍पी ग्रेवाल को हिंदी जगत में भी सब जानते हैं। कुछ वक्‍त पहले वह अदाकारा जरीन खान के साथ भी नजर आए थे। उनकी सफलता की कहानी प्रेरणा देने वाली है। 

Gippy Grewal
Gippy Grewal 
मुख्य बातें
  • पंजाबी सिनेमा के जाने माने एक्‍टर गिप्‍पी ग्रेवाल को हिंदी जगत में भी सब जानते हैं।
  • कुछ वक्‍त पहले वह अदाकारा जरीन खान के साथ भी नजर आए थे।
  • स्‍टारडम पाने तक की उनकी सफलता की कहानी प्रेरणा देने वाली है।

Gippy Grewal struggle story: पंजाबी सिनेमा के जाने माने एक्‍टर गिप्‍पी ग्रेवाल को हिंदी जगत में भी सब जानते हैं। कुछ वक्‍त पहले वह अदाकारा जरीन खान के साथ भी नजर आए थे। उनकी सफलता की कहानी प्रेरणा देने वाली है। उन्‍होंने ऐसे ऐसे काम किए जो आमतौर पर आदमी मजबूरी में ही करता है। उनके पिता इंजीनियर थे और परिवार के दवाब में उन्‍होने होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर लिया और 1999 में दिल्‍ली आ गए। इसके बाद  क्राउन प्लाजा सूर्या होटल में वेटर के तौर पर काम करने लगे। यहां उन्‍होंने शेफ के तौर पर भी काम किया। 

6500 रुपये मिलती थी तनख्‍वाह 
यहां उन्‍हें करीब 65 सौ रुपये तनख्‍वाह मिलती थी और इससे उनका खर्च निकलने लगा। इसके बाद उनकी शादी हो गई और वह कनाडा चले गए। उनकी वाइफ रवनीत कौर सब वे में काम करने लगीं और वह सिक्योरिटी गार्ड का काम करने लगे। कुछ समय तक यहां ठीक रहा लेकिन फ‍िर बात नहीं बनी तो टॉयलेट भी साफ करने लगे। इन हालातों के बारे में उनकी पत्नी ने कभी किसी को नहीं बताया। 

बचपन से था गाने और एक्टिंग का शौक
गिप्‍पी ग्रेवाल को गाने और एक्टिंग का शौक बचपन से थे और इसी वजह से वह कुछ शोज कर लेते थे। वह धीरे धीरे एलबम निकालने के लिए पैसे इकट्ठे करने लगे। जब कुछ पैसे हो जाते थे तो इंडिया आकर म्यूजिक कंपनियों से मिलते। कई साल तक निराशा ही हाथ लगी। एक बार एक डायरेक्‍टर ने उनसे एलबम शूट करने के लिए कहा था। उन्‍होंने लुधियाना आकर एलबम शूट किया। लेकिन जब वह वापस दिल्ली गए तो डायरेक्टर ने पहचानने से ही इनकार कर दिया। 

2005 में आई एलबम
साल 2005 में उनकी एलबम ‘फुलकारी -2’ आई और उसके बाद उन्‍होंने फिर मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्‍हें ‘मेल करा दे रब्बा’ फ‍िल्‍म में सपोर्टिग एक्टर का रोल मिला। दिलजीत के साथ ‘जिने मेरा दिल लुटिया’ में भी वह नजर आए और फिर उनकी फ‍िल्‍म आई ‘मिर्जा’, जिसने उन्‍हें जबरदस्‍त शोहरत दी। उनकी फ‍िल्‍म ‘कैरी ऑन जट्टा’भी काफी लोकप्रिय है। 

अगली खबर