CGPSC Bharti 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग का नया नोटिफिकेशन, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी पद के लिए भर्ती

CGPSC ATRO Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ सर्विस सर्विस कमीशन की ओर से सहायक क्षेत्रीय परिवहन अफसर सहित इन पदों पर भर्ती निकाली गई है।

CGPSC ATRO Bharti 2022
CGPSC ATRO भर्ती 2022 
मुख्य बातें
  • असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर के पदों पर निकली हैं भर्तियां।
  • योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in की मदद से करें आवेदन।
  • CGPSC भर्ती प्रक्रिया से कुल मिलाकर 20 पदों पर होनी है भर्ती।

CGPSC ATRO Bharti 2022: छत्तीसगढ़ सर्विस सर्विस कमीशन ने ARTO यानी असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर यानी सहायक क्षेत्रीय परिवहन अफसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in की मदद से 14 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CGPSC भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल मिलाकर 20 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर के 15 पद, असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट अफसर के 2 पद और बैकलॉग के 2 पद हैं शामिल।

असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट अफसर पदों को लेकर भर्ती के लिए उम्मीदवार चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से छत्तीसगढ़ के सामान्य ज्ञान और मैकेनिकल / ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग से कुल 300 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप यानी वैकल्पिक प्रकार के सवाल पूछे जाएंगे।‌

Also Read: Indian Oil Bharti 2022: गैर-कार्यकारी पदों के लिए वैकेंसी, इंडियन ऑयल वेबसाइट iocl.com पर करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से कई पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार की कम से कम आयु 24 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स होनी चाहिए।

Also Read: IB Bharti 2022: इंटेलिजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस अफसर बनने का मौका, ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

CGPSC ARTO के लिए शैक्षणिक योग्यता: अगर योग्यता की बात करें तो आवेदक के पास ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा: इन विभिन्न पदों के लिए आवेदक की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है।

अगली खबर