NIT Recruitment 2022: एनआईटी में निकली नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए वैकेंसी, जानिए योग्यता और अन्य डिटेल्स

NIT Sarkari Naukri 2022: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी एनआईटी नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए भर्तियां निकाली गई हैं, जिसमें कई सारे पदों को शामिल किया गया है। इस भर्ती का विवरण यहां चेक करें।

NIT Recruitment 2022
NIT Recruitment 2022 (Photo - iStock) 
मुख्य बातें
  • एनआईटी में नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए निकली है भर्तियां।
  • टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए योग्यता निर्धारित।
  • यहां चेक कीजिए राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में निकली भर्ती से जुड़े अपडेट्स।

NIT Sarkari Bharti 2022: एनआईटी यानी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए भर्तियां निकाली हैं। इसके अनुसार एनआईटी दुर्गापुर में नॉन-टीचिंग स्टाफ के कुल मिलाकर 106 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख यानी लास्ट डेट भी नजदीक आ गई है। इस भर्ती के लिए टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से प्रथम श्रेणी में या समकक्ष ग्रेड B.E/B.Tech./MCA की डिग्री होनी चाहिए।

इसके अलावा सीनियर टेक्नीसियन के लए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक / संस्थान से संबंधित क्षेत्र में तीन साल की अवधि का इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

Also Read: AIIMS Bharti 2022: एम्स भोपाल में कई मेडिकल पदों पर निकली वैकेंसी, aiimsbhopal.edu.in पर घोषित विवरण देखें

NIT में इन पदों पर होनी है भर्ती: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी एनआईटी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नॉन टीचिंग स्टाफ के कुल 116 पदों को भरा जाएगा। इसमें टेक्निकल असिस्टेंट के 22 पद, जूनियर इंजीनियर के 2 पद, एसएएस असिस्टेंट का 1 पद, सुपरिटेंडेंट के 4 पद, सीनियर टेक्नीशियन के 12 पद, टेक्नीशियन के 25 पद, पुस्तकालय और सूचना सहायक का 1 पद, पर्सनल असिस्टेंट का 1 पद, स्टेनोग्राफर का 1 पद, लैब अटेंडेंट के 12 पद, सीनियर असिस्टेंट के 6 पद, जूनियर असिस्टेंट के 14 पद और ऑफिस अटेंडेंट के 5 पद शामिल हैं।

NIT भर्ती के लिए आवेदन फीस: टेक्निकल असिस्टेंट, पर्सनल असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, सीनियर असिस्टेंट, सीनियर टेक्नीशियन, टेक्नीशियन, पुस्तकालय और सूचना सहायक, जूनियर इंजीनियर, एसएएस असिस्टेंट, सुपरिटेंडेंट, जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन शुल्क एक हजार रुपये और लैब अटेंडेंट, ऑफिस अटेंडेंट के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है।

Also Read: Supreme Court Bharti 2022: सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसलेटर पदों पर निकली नौकरी, जानिए कैसे करें आवेदन

NIT भर्ती के लिए आयु सीमा: एनआईटी उम्मीदवारों से इन पद के लिए अलग-अलग आयु सीमा की मांग की गई है। उम्मीदवारों को इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी एनआईटी दुर्गापुर की आधिकारिक वेबसाइट के 'करियर' अनुभाग में 'नॉन टीचिंग स्टाफ' टैब पर मिल जाएगी। टेक्निकल असिस्टेंट के पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 30 साल और सीनियर टेक्नीशियन की उम्र 33 साल होनी चाहिए।

अगली खबर