ECL Recruitment 2022: ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने 313 पदों के लिए निकाली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

ECL Recruitment 2022: कोल इंडिया कॉर्पोरेशन की सहायक ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) ने माइनिंग सरदार के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन ऑनलाइन किए जा सकते हैं।

ECL Recruitment 2022
ECL Recruitment 2022 
मुख्य बातें
  • Easterncoal.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन
  • आवेदन शुल्‍क का करना होगा भुगतान
  • 10 मार्च 2022 तक कर सकते हैं आवेदन

ECL Recruitment 2022: कोल इंडिया कॉर्पोरेशन की सहायक ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) ने माइनिंग सरदार के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार ईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट- Easterncoal.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 313 पद भरे जाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 10 मार्च, 2022 है।

इसके अलावा कोल इंडिया कॉर्पोरेशन (CIC) ने मुख्य प्रबंधक और महाप्रबंधक के पद के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। इच्छुक उम्‍मीदवार कोल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट - Coalindia.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 मार्च 2022 है।

ईसीएल में इन पदों पर होगी भर्ती 
- सामान्य: 127 पद
- ईडब्ल्यूएस: 30 पद
- ओबीसी: 83 पद
- एससी: 46 पद
- एसटी: 23 पद

योग्‍यता एवं आयु सीमा 
आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास 12वीं कक्षा पास प्रमाणपत्र या डीजीएमएस से योग्यता का वैध खनन सरदारशिप प्रमाणपत्र या वैध गैस परीक्षण प्रमाणपत्र और वैध प्राथमिक चिकित्सा प्रमाणपत्र होना चाहिए।
माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए। आवेदकों की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

सैलरी 
कोल इंडिया के तहत की गई इस भर्ती में चयनित उम्‍मीदवारों को 31,852.56 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा।

आवेदन शुल्क
सभी आवेदकों को 1,000 रुपये की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों, और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और पूर्व सैनिकों की श्रेणियों से संबंधित ईसीएल आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

अगली खबर