High Court Bharti 2022: पर्सनल असिस्टेंट पदों की भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी, जानिए कैसे करें आवेदन?

High Court Recruitment 2022: सहायक पदों को लेकर पटना हाईकोर्ट की ओर से आवेदन मांगे गए हैं। उम्मीदवारों का चयन टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Patna High Court Bharti 2022
पटना हाईकोर्ट भर्ती 2022 
मुख्य बातें
  • पटना हाईकोर्ट में निजी सहायक के पदों पर निकली है भर्ती।
  • आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in से 5 मई तक करें आवेदन।
  • हाईकोर्ट के अंदर निजी सहायक पदों पर भर्ती को लेकर जानिए योग्यता।

Patna High Court Bharti 2022: पटना हाईकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 5 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की गई है।

हाईकोर्ट पर्सनल असिस्टेंट भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पटना हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के 45 खाली पदों पर भर्ती होगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को 30 हजार रुपये प्रति माह का वेतन भी मिलेगा।

Also Read: UGC NET 2022: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, 20 मई तक कर सकते हैं अप्‍लाई, यहां देखें जरूरी नोटिस

कब से करें आवेदन?
पटना हाईकोर्ट के पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवारों का चयन टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in की मदद से 5 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

Also Read: JPSC Mains Result 2022: जेपीएससी मुख्य परीक्षा परिणाम जारी, जानिए कितने उम्‍मीदवार हुए शॉर्टलिस्‍ट, ऐसे करें चेक

हाईकोर्ट भर्ती के लिए कौन कर सकता है आवेदन?
हाईकोर्ट के अंदर निजी सहायक पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर एप्लीकेशन कोर्स में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है। इसके अतिरिक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की कम से कम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम यानी ज्यादा से ज्यादा आयु सीमा 37 साल निर्धारित की गई है।

अगली खबर