MPSC LDO recruitment 2022: एमपीएससी ने पशुधन विकास अधिकारी के 292 पदों पर निकाली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

MPSC LDO recruitment 2022: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने पशुधन विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। आवेदन अप्‍लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in पर विजिट करें।

MPSC LDO recruitment 2022
MPSC LDO recruitment 2022 
मुख्य बातें
  • 7 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन
  • आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं अप्‍लाई
  • आवेदन शुल्‍क का करना होगा भुगतान

MPSC LDO recruitment 2022: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने महाराष्ट्र पशुपालन सेवा विभाग में पशुधन विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इसके तहत ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्‍य उम्मीदवार 7 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in पर विजिट करें। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 292 पदों पर भर्ती की जाएगी। 

महाराष्ट्र पशुपालन सेवा, ग्रुप ए में पशुधन विकास अधिकारियों की नियुक्ति होगी। इसके लिए एमपीएससी की ओर विज्ञापन भी जारी किया गया है। विज्ञापित संख्या 012/2022 के तहत उम्मीदवार डिटेल्‍स देखकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर देख सकते हैं। 

पात्रता मापदंड एवं आयु सीमा 
भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक के पास पशु चिकित्सा या पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन में डिग्री होनी जरूरी है। आयु सीमा की बात करें तो आवेदक की उम्र 18 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि  आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है।

ऐसे करें अप्‍लाई 

  • एमपीएससी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in पर जाएं। 
  • 'उपयोगकर्ता पंजीकरण' पर जाएं और प्रोफ़ाइल बनाएं। 
  • क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉगिन करें और वांछित पद के लिए आवेदन करें। 
  • आवेदन पत्र भरें, दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें। 
  • फॉर्म जमा करें और एक प्रति डाउनलोड करें। साथ ही भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को 394 रुपये (अनारक्षित) या 294 रुपये (आरक्षित श्रेणी) का ऑनलाइन आवेदन शुल्क देना होगा।

चयन प्रक्रिया 
MPSC भर्ती के तहत उम्‍मीदवारों का चयन करने के लिए व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यदि बहुत अधिक आवेदन हैं, तो आयोग उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एक स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जा सकता है।

अगली खबर