NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी के 55 पदों पर सरकारी नौकरी, मिलेगी 90 हजार रुपये सैलरी

NTPC Recruitment 2022: एनटीपीसी भर्ती 2022 अभियान में योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 90 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा।

NTPC Result official website ntpc.co.in for vacancies
एनटीपीसी भर्ती 2022 

NTPC Recruitment 2022: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) ने कार्यकारी (संयुक्त साइकिल पावर प्लांट-ओ एंड एम), कार्यकारी (संचालन- पावर ट्रेडिंग), और कार्यकारी (बीडी-पावर ट्रेडिंग) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करना शुरू हो चुका है। इनके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल तक है।

एनटीपीसी भर्ती 2022: वैकेंसी की संख्या
एनटीपीसी का यह भर्ती अभियान 55 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 50 रिक्तियां कार्यकारी (संयुक्त साइकिल पावर प्लांट-ओ एंड एम) के पद के लिए हैं, 4 रिक्तियां कार्यकारी (संचालन- पावर ट्रेडिंग) के पद के लिए हैं, और 1 रिक्ति के लिए है कार्यकारी (बीडी-पावर ट्रेडिंग) का पद।

एनटीपीसी भर्ती 2022: आवेदन फीस
आवेदन शुल्क सामान्य / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस आवेदकों के लिए 300 रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / एक्सएसएम श्रेणी और महिला आवेदकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

कौन कर सकता है आवेदन?
अगर बात आयु सीमा की करे तो उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स या इंस्ट्रूमेंटेशन में कम से कम 60 प्रतिशत अंक के साथ इंजीनियरिंग डिग्री हो। आरक्षित वर्ग और दिव्यांग उम्मीदवार के लिए पासिंग मार्क्स ही काफी हैं। संबंधित फील्ड में 2 से 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

कैसें करें ऑनलाइन अप्लाई?
सबसे पहले NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाएं। होम पेज पर करियर पेज पर क्लिक करें, जहां आपको ऑनलाइन अप्लाई के लिए एप्लीकेशन लिंक मिल जाएगा। एप्लीकेशन फॉर्म भरें, संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें, ऑनलाइन मोड में फीस जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें। आगे की प्रक्रिया के लिए कंफर्मेशन पेज का प्रिंटआउट अपने पास रखें।

कितना मिलेगा वेतन?
एनटीपीसी भर्ती 2022 अभियान में शामिल सभी पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 90 हजार रुपये के साथ-साथ एचआरए, मेडिकल फैसिलिटीज और अन्य लाभ मिलेंगे।

अगली खबर