Railway Recruitment 2021 Notice: रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, इस लिंक से करें अप्‍लाई

Railway Recruitment 2021: साउथ ईस्टर्न रेलवे (SER)में गुड्स गार्ड के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Railway Recruitment 2021
Railway Recruitment 2021 (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • गुड्स गार्ड के लिए निकाली गई है भर्ती
  • इसके तहत कुल 520 खाली पदों को भरा जाएगा
  • चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट पर होगा

SER Recruitment 2021: रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ ने सामान्य विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (जीडीसीई) कोटे के तहत गुड्स गार्ड श्रेणी के रिक्त पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए दक्षिण पूर्व रेलवे के योग्य सेवारत नियमित रेलवे कर्मचारियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 23 दिसंबर है, ऐसे में अप्‍लाई करने के लिए चंद दिन ही बचे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी / एसईआर की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

रेलवे की ये वैकेंसी 520 गुड्स गार्ड के पदों के लिए आयोजित की गई है।  ये भर्ती  दक्षिण पूर्व रेलवे, कोलकाता, पश्चिम बंगाल के लिए है। पात्र कर्मचारी को अधिसूचना के खिलाफ केवल एक आवेदन जमा करना होगा और एक से अधिक आवेदन जमा करने वाले कर्मचारियों को चयन प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। आवेदनकर्ता  www.rrcser.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

सीबीटी आधारित होगी परीक्षा 
गुड्स गार्ड के लिए चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) द्वारा होगा। सीबीटी में निर्धारित प्रश्न बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे। प्रश्न पत्र अंग्रेजी और हिंदी में होगा। पेपर में सामान्य जागरूकता, अंकगणित, सामान्य बुद्धि और तर्क से संबंधित विषय से सवाल पूछे जाएंगे। 

Read Also: UP NHM Recruitment

माइनेस मार्किंग भी होगी 
प्रश्न पत्र 100 अंकों को होगा। इन वस्तुनिष्ठ प्रश्नों को हल करने के लिए 90 मिनट की अवधि होगी। प्रत्येक सवाल एक अंक का होगा। सीबीटी परीक्षा में नकारात्मक अंकन यानि माइनेस मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए प्रत्येक प्रश्न के लिए आवंटित अंकों के 1/3 अंक काटे जाएंगे।

अगली खबर