Marriage Line in Palmistry: शादी को लेकर हैं चिंतित, जानें क्या कहती हैं आपकी हाथ की रेखाएं

Marriage Line in Palmistry : कई लोगों की शादी देर से होती है तो कुछ लोगों की शादी में अक्सर अड़चनें आती हैं। कुछ लोगों की शादी बेमेल विवाह की तरह होती है जिसमें जीवनभर पछताना पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं हस्त। रेखाओं से आप जान सकते हैं आपकी शादी किस उम्र में और कैसी रहेगी। साथ ही आप ये भी जान सकते हैं कि आपका जीवनसाथी कैसा होगा।

Marriage line
palmistry and marriage line  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • 16 संस्कारों में विवाह संस्कार है सबसे महत्वपूर्ण
  • वैवाहिक जीवन के लिए श्रेष्ठ है हस्तरेखा ज्योतिष
  • शादी के लिए लड़के अपना सीधा हाथ देखें

Marriage Line in Palmistry : हिन्दू धर्म शास्त्रों और मान्यताओं में 16 संस्कारों में से सर्वाधिक महत्वपूर्ण संस्कार विवाह संस्कार है। आप भी अपनी बढ़ती उम्र और शादी को लेकर चिंतित है तो यह सब जानकारियां आपके लिए ही है। आपकी शादी के बाद का जीवन कैसा रहेगा, यह जानने की जिज्ञासा अधिकांश लोगों को रहती है। आप भी अगर हस्त विद्या और अपने हाथ की लकीरों में विश्वास रखते है तो यह सब आपके जीवन से जुड़ा हुआ है। जानिए आपका दाम्पत्य जीवन कैसा रहेगा, साथ ही इनके ज्योतिषीय निदान भी देखिए।

Also Read: Gomati Chakr: करें गोमती चक्र के यह चमत्कारी उपाय, दुश्मन भी नहीं टिक पाएंगा सामने

विवाह और वैवाहिक जीवन के लिए श्रेष्ठ है हस्तरेखा ज्योतिष

आपके हाथों में बनी लकीरों से आपके भविष्य व जीवन का पता बड़े सहजता से लगाया जा सकता है। विवाह और वैवाहिक जीवन से जुड़ी खास बातें जानने के लिए हस्तरेखा ज्योतिष श्रेष्ठ मार्ग है। विवाह संबंधी बातें जानने के लिए हथेली में विवाह रेखा का अध्ययन मुख्य रूप से किया जाता है।

हाथ की सभी रेखाओं का अध्ययन है जरूरी

शादी के विषय में अगर आपको जानकारी चाहिए होती है तो वो किसी एक रेखा से नहीं मिलती इसके लिए पूरे हाथ की रेखाओं के अध्ययन करने से पता लगता है। शादी के लिए लड़के अपना सीधा हाथ व लड़कियां अपना उल्टा हाथ देखें। साथ ही जो लड़कियां जॉब कर रही हैं और अपने घर वालों का भी ध्यान रख रही है तो वह अपना सीधा हाथ ही देखें।

Also Read: Business Loss: ठप व्यापार के साथ अगर बढ़ता जा रहा है कर्जा तो यह सरल उपाय देंगे लाभ, लक्ष्मी जी की होगी कृपा

कैसे देखें मैरिज लाइन

सबसे पहले आपको अपने हाथ की सबसे छोटी ऊंगली के नीचे के हिस्से को देखना है जिसे बुध पर्वत भी कहा जाता है। आपको छोटी उंगली के नीचे के हिस्से की साइड के एरिये पर ध्यान देना है। सबकी हथेली अलग-अलग होती है, किसी की छोटी होती है किसी की बड़ी होती है. सबको अपने-अपने अनुसार मापना है।

अगर आपको यहां पर सिंगल लाइन देखने को मिल रही है तो इसका मतलब आपकी शादी 25 साल की उम्र में होगी। अगर 2 लाइनें दिखती है तो आपकी 28 की उम्र में, अगर 3 दिखाई दें तो 30 की उम्र में आपकी शादी होगी।

ऐसी रेखाएं होती हैं बेमेल विवाह की प्रतीक

जब विवाह रेखा दूसरी प्रधान रेखाओं की तुलना में निम्न या उच्च दिखाई दे तो यह अंतरजातीय विवाह की सूचक है। कुछ विद्वान इसे अपने से धनी या निर्धन परिवार में विवाह होने का प्रतीक समझते हैं। इन सब बातों को जानकर आने वाली समस्याओं से बच सकते है। कहने का मतलब यह है कि ऐसी रेखाएं बेमेल विवाह करवाती हैं। यदि इस प्रकार का कोई योग यदि दिखाई दे तो यह निश्चित है कि ऐसे व्यक्ति का विवाह सामान्य तो नहीं होता है।

इसके अलावा यदि किसी स्त्री के हाथ में विवाह रेखा के आरंभ में द्वीप चिन्ह हो तो उसका विवाह किसी धोखे से होगा। यदि बुध पर्वत से आई हुई कोई रेखा विवाह रेखा को काट दे तो उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन परेशानियों से भरा होता है।

विवाह रेखा का मध्य में खण्डित हो जाना विवाह के टूटने का स्पस्ट संकेत होता है। लेकिन इसके लिए हथेली के दूसरों चिह्नों पर भी विचार जरूर करना चाहिए।

शादी में आ रही समस्याएं तो ये चमत्कारी टोटके कीजिए जल्द रिश्ता हो जाएगा पक्का

  • 11 दिनों तक मीठी ओर नमकीन रोटी गाय को खिलाएं।
  • हनुमान मंदिर में सिंदूर आंवला चमेली के तेल और चांदी के बरक चढ़ाए।
  • दुर्गा मंदिर में 7 रंगों के ब्लाउज एक पीले रंग की गोटेदार साड़ी चढ़ाए।
  • किसी भी शनि मंदिर में मंगलवार व शनिवार के दिन नमकीन वस्तुओं का भोग लगाएं।

कहा जाता है कि यह टोटके और उपाय करने से शादी में आ रही अभी दिक्कतें दूर हो जाती हैं। 

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर