Mandeep Singh Corona: मनदीप सिंह की तबीयत बिगड़ने के बाद अन्य हॉकी खिलाड़ी भी कराए गए अस्पताल में भर्ती

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Aug 12, 2020 | 10:50 IST

Mandeep Singh Corona News: कोरोना से संक्रमित भारतीय हॉकी टीम के स्ट्राइकर मनदीप सिंह के ऑक्सीजन लेवल में गिरावट आने के बाद अन्य खिलाड़ियों को भी साई ने एहतियातन अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

Mandeep Singh
मनदीप सिंह   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • मनदीप सिंह को ऑक्सीजन लेवल में गिरावट आने के बाद उन्हें कराया गया था अस्पताल में भर्ती
  • अब अन्य पांच कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों को भी करा दिया गया है अस्पताल में भर्ती
  • साई ने एहतियातन उठाया है ये कदम, खिलाड़ियों में नहीं दिखे हैं गंभीर लक्षण

नई दिल्ली: स्ट्राइकर मनदीप सिंह के बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए पांच अन्य हॉकी खिलाड़ियों को भी एहतियात के तौर पर बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मनदीप में इस बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे लेकिन खून में आक्सीजन का स्तर कम होने पर उन्हें सोमवार रात एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टीम के उनके पांच साथियों को भी मंगलवार को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। साई ने कहा, 'भारतीय खेल प्राधिरकण ने पांच अन्य खिलाड़ियों को भी एहतियाती तौर पर एसएस स्पर्श मल्टी स्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया है।'

बीस अगस्त से शुरू हो रहे राष्ट्रीय शिविर के लिए बेंगलुरू पहुंचने पर पिछले हफ्ते भारतीय टीम के छह खिलाड़ियों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। इन छह खिलाड़ियों में कप्तान मनप्रीत सिंह, स्ट्राइकर मनदीप सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार और जसकरण सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरुण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक शामिल हैं।

साई ने कहा, 'खिलाड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया कि हर समय उनकी देखदेख की जा सके और उन्हें सर्वश्रेष्ठ उपचार दिया जा सके। सभी छह खिलाड़ियों का स्वास्थ्य अच्छा है और वे अच्छी तरह उबर रहे हैं।'

साई के अनुसार पूरी संभावना है कि एक महीने के ब्रेक के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बेंगलुरू की यात्रा करने के दौरान खिलाड़ी संक्रमित हुए। साई ने कहा कि खिलाड़ियों की दिन में चार बार जांच की जा रही है। सभी महिला खिलाड़ी हालांकि नेगेटिव पाई गई हैं और ट्रेनिंग शुरू करने की राह पर हैं।

अगली खबर