Australian Open 2022: टेनिस स्टार जोकोविच के खेलने को लेकर असमंजस, ऑस्ट्रेलियाई ओपन ड्रॉ हुआ स्थगित

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jan 13, 2022 | 10:52 IST

Australian Open draw postponed: दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को लेकर अनिश्चितता के बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपन ड्रॉ स्थगित हो गया है।

Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई ओपन ड्रॉ स्थगित हो गया है
  • जोकोविच को लेकर अनिश्चितता बरकरार
  • आज महिला-पुरुष वर्ग के ड्रॉ खेले जाने थे

मेलबर्न: शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच के खेलने को लेकर अनिश्चितता के बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपन का ड्रॉ बृहस्पतिवार को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया। इस साल के पहले ग्रैंडस्लैम के लिये महिला और पुरूष वर्ग के ड्रॉ स्थानीय समयानुसार दोपहर तीन बजे निकाले जाने थे।

क्या नोवाक जोकोविच बाहर होंगे?

टूर्नामेंट अधिकारी ने बताया कि आगामी सूचना तक इसे टाल दिया गया है। उन्होंने आगे कोई जानकारी नहीं दी। ऑस्ट्रेलियाई ओपन सोमवार से शुरू हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन अधिकारी अभी इस पर विचार कर रहे हैं कि जनहित को ध्यान में रखकर क्या नौ बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन जोकोविच को बाहर किया जाये जिन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है। 

VIDEO: ऐतिहासिक जीत के बाद भावुक नोवाक जोकोविच ने विंबलडन कोर्ट की घास उखाड़कर खाई

वीजा रद्द करने पर हो रहा विचार 

जोकोविच का पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचने पर वीजा रद्द हो गया था चूंकि कोरोना टीकाकरण नियमों में मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतर रहे थे। उन्होंने बाद में कानूनी लड़ाई जीती और उनका वीजा बहाल हुआ। आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके अदालत के इस फैसले के खिलाफ अपने व्यक्तिगत अधिकार का प्रयोग करके वीजा रद्द करने पर विचार कर रहे हैं।

अगली खबर