Hyderabad Open 2020: खेल जगत पर कोरोना का कहर जारी, अब हैदराबाद ओपन भी रद्द

Hyderabad Open abandoned: भारत के प्रतिष्ठित बैडमिंट चैंपियनशिप हैदराबाद ओपन को रद्द कर दिया गया है। ये फैसला कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते लिया गया है।

Hyderabad open cancelled due to Covid-19
Hyderabad open cancelled due to Covid-19  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस की वजह से एक और टूर्नामेंट पर गिरी गाज
  • हैदराबाद ओपन 2020 को रद्द किया गया
  • खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए लिया कदम

नई दिल्लीः कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में खेल आयोजनों को पिछले दो महीने से ज्यादा समय से ठप्प कर रखा है। टूर्नामेंट व सीरीज से लेकर अभ्यास व ट्रेनिंग, सब कुछ बंद है। अब धीरे-धीरे कई खेलों के खिलाड़ी अभ्यास करने उतरे जरूर हैं लेकिन वायरस का खौफ अब भी बना हुआ है। इस डर व संक्रमण के स्तर को देखते हुए हैदराबाद ओपन (बैडमिंटन) रद्द करने का फैसला किया गया है। 

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कोविड-19 के कारण हैदराबाद ओपन को रद्द करने का फैसला लिया है। महासंघ ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। यह टूर्नामेंट हालांकि बीडब्ल्यूएफ द्वारा जारी किए गए बदले हुए कार्यक्रम का हिस्सा था और इसे 11 से 16 अगस्त के बीच आयोजित किया जाना था।

टूर्नामेंट से कैलेंडर पर असर नहीं पड़ेगा 

महासंघ की आधिकारिक वेबसाइट पर महासचिव थॉमस लैंड के हवाले से लिखा है, कुछ देशों में स्थितियां बदल रही हैं और बदलती रहेंगी। इसलिए जब जरूरत पड़ेगी बीडब्लयूएफ टूर्नामेंट के बारे में जानकारी दे देगा। उन्होंने कहा, जो बदलाव आज बताए गए हैं वो जरूरी थे, लेकिन इनका सीधे तौर पर बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैलेंडर-2020 पर असर नहीं पड़ेगा जो बैडमिंटन की वापसी को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

कई अन्य टूर्नामेंट भी रद्द हुए हैं

हैदराबाद ओपन के अलावा आस्ट्रेलियन ओपन, कोरिया मास्टर्स को भी रद्द कर दिया गया है। वहीं जर्मन ओपन, स्विस ओपन और यूरोपियन मास्टर्स को स्थगित ही रखा गया है और बीडब्ल्यूएफ ने कहा है कि वह इन टूर्नामेंट्स पर फैसला आने वाले समय में लेगी। उधर, टेनिस में भी एक के बाद एक ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अलावा तमाम टेनिस चैंपियनशिप भी रद्द करनी पड़ी हैं जबकि क्रिकेट में आईपीएल के बाद विश्व कप पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं और फुटबॉल में लगातार मिल रहे खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव मामलों ने हड़कंप मचाया हुआ है।

अगली खबर