लंबे समय बाद फिर मैदान पर लौटे रोनाल्डो, इटली में अहम जीत के साथ युवेंटस का आगाज

Juventus cruises into Italian cup final: इटली में भी फुटबॉल की शुरुआत हो गई और युवेंटस ने जीत के साथ आगाज करते हुए इटैलियन कप फाइनल में जगह बना ली है।

Cristiano Ronaldo
Cristiano Ronaldo  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इटली में भी हुई फुटबॉल की बहाली
  • युवेंटस ने जीत के साथ इटैलियन कप फाइनल में जगह बनाई
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो फिर मैदान पर दम दिखाते नजर आए

तूरिनः कोरोना महामारी की वजह से लंबे समय तक फुटबॉल गतिविधियां ठप्प रहीं लेकिन अब धीरे-धीरे सभी देशों में इसकी बहाली हो रही है। अब यूरोप के सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक- इटली में भी फुटबॉल का आगाज हो गया। दर्शकों के बिना खेले गये मैच के बाद दिग्गज टीम यूवेंटस इटैलियन कप के फाइनल में पहुंच गयी।

यूवेंटस ने 10 खिलाड़ियों की एसी मिलान से गोलरहित ड्रा खेला लेकिन नियमों के अनुसार विपक्षी टीम के मैदान पर हुए गोल की बदौलत फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। हालांकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो पेनल्टी से चूक गये लेकिन यूवेंटस ने दबदबा बनाये रखा।

पहले चरण में उसने मिलान में 1-1 से ड्रा खेला था जिसके बाद कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सत्र नौ मार्च से निलंबित हो गया था। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में नापोली क्लब इंटर मिलान की मेजबानी करेगा। कोरोना वायरस की वजह से खिलाड़ियों के संक्रमित होने की खबरों पर थोड़ा विराम जरूर लगा है लेकिन अभी भी स्पेन व अन्य देशों में कई खिलाड़ियों की रिपोर्ट आना बाकी है

बुंदेसलीगा में भी धमाल जारी, डोर्टमंड ने फोर्चूना को हराया

उधर, जर्मनी में भी फुटबॉल चैंपियनशिप में धमाल जारी है। बर्लिन मे एरलिंग हालैंड के पांचवें मिनट में किये गए गोल की मदद से बोरूसिया डोर्टमंड ने बुंदेसलीगा फुटबॉल में फोर्चूना डसेलडोर्फ को 1-0 से हरा दिया। अब डोर्टमंड शीर्ष पर काबिल बायर्न म्युनिख से सिर्फ चार अंक पीछे है। अब इस सप्ताह अंत के बाद लीग के तीन ही दौर बाकी हैं। बायर्न का गोल औसत डोर्टमंड से बेहतर है लिहाजा अंक समान होने पर उसका पलड़ा भारी रहेगा।

अगली खबर