India vs Qatar: एशियाई चैंपियन के खिलाफ भारत का मैच 8 अक्‍टूबर को होगा

India vs Qatar qualifying match: भारतीय फुटबॉल टीम पहले ही 2022 फीफा विश्‍व कप की दौड़ से बाहर हो चुकी है। हालांकि, भारतीय टीम को 2023 एएफसी एशियाई कप में जगह पक्‍की करने की उम्‍मीद है।

sunil chhetri
सुनील छेत्री 
मुख्य बातें
  • भारतीय फुटबॉल टीम का कतर के खिलाफ मुकाबला 8 अक्‍टूबर को तय किया गया
  • भारत फिर 12 नवंबर को बांग्‍लादेश और 17 नवंबर को अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच खेलेगा
  • भारत पहले ही 2022 फीफा विश्‍व कप की दौड़ से बाहर हो चुका है

नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम का एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप 2022 के क्वालीफाईंग दौर का मैच अब आठ अक्टूबर को होगा। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने विश्व संस्था फीफा के साथ सलाह मशविरे के बाद जो नयी तिथियां घोषित की हैं, उनके अनुसार भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 12 नवंबर और अफगानिस्तान के खिलाफ 17 नवंबर को मैच खेलेगी। फीफा विश्व कप और चीन में 2023 में होने वाले एशियाई कप क्वालीफायर्स के मैच पहले मार्च से जून के बीच होने थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इन्हें स्थगित कर दिया गया था।

एएफसी ने अपने बयान में कहा, 'मैच का सातवां और आठवां दिन अब अक्‍टूबर 8 और 13 2020 को होगा। वहीं मैच का नवां और दसवां दिन 12 और 17 नवंबर 2020 को होगा। ताजा फैसला इस बात को ध्‍यान में रखते हुए लिया गया है कि फीफा अंतरराष्‍ट्रीय कैलेंडर में राउंड 2 के प्राथमिक संयुक्‍त क्‍वालीफिकेशन नवंबर 2020 तक पूरे हो जाएं और इस समय तक फीफा विश्‍व कप कतर 2022 एशियाई क्‍वालीफायर्स फाइनल राउंड और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के प्‍ले ऑफ मैच मार्च 2021 तक राउंड 3 क्‍वालीफायर्स हो जाएं।'

भारत पहले ही 2022 फीफा विश्‍व कप की दौड़ से बाहर हो चुका है। हालांकि, 2023 एएफसी एशिया कप की दौड़ में वह बना हुआ है। एएफसी ने कहा कि वह लगातार परिस्थिति पर ध्‍यान दे रहा है और सभी टीम, अधिकारियों, फैंस और स्‍टेकहोल्‍डर्स व सरकार यात्रा और चिकित्‍सक पाबंदियों की सुरक्षा और खैरियत का ध्‍यान रख रहा है। कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर कुछ बदलाव होते हैं तो नए मैच की तारीखों के बारे में टीमों को जानकारी दे दी जाएगी।

अगली खबर