भारतीय फुटबॉल टीम ने शानदार वापसी करते हुए ओमान से ड्रॉ खेला

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Mar 25, 2021 | 22:36 IST

Indian football team, India vs Oman: भारत और ओमान के बीच खेला गया अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच ड्रॉ रहा है। भारतीय फुटबॉल टीम ने इस मैच में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए मैच ड्रॉ कराया।

Indian football team
भारतीय फुटबॉल टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम ओमान, अंतरराष्ट्रीय मैत्री फुटबॉल मैच
  • भारत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए ड्रॉ कराया
  • भारतीय फुटबॉल टीम ने दूसरे हाफ में किया शानदार प्रदर्शन

दुबईः भारतीय फुटबॉल टीम ने दूसरे हॉफ में शानदार वापसी करके गुरुवार को यहां अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में ओमान को 1-1 से ड्रा पर रोका। भारत ने 42वें मिनट में गोल गंवा दिया था। तब चिंगलेनसना सिंह ने गोल बचाने के प्रयास में आत्मघाती गोल कर दिया था। मनवीर सिंह ने 55वें मिनट में बराबरी का गोल किया जिससे भारत कोविड-19 लॉकडाउन के बाद अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को ड्रा करवाने में सफल रहा।

भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने 10 खिलाड़ियों को पदार्पण का मौका दिया। उन्होंने मैच से पहले कहा था कि वह अधिक से अधिक खिलाड़ियों को अवसर देंगे ताकि वे बड़े मैचों का अनुभव हासिल कर सकें।

पहले हॉफ में ओमान ने लगातार हमले किये और इस बीच भारत एक बार भी लक्ष्य पर शॉट नहीं लगा पाया। भारत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाईंग के दोनों चरणों के मैच जीतने वाले ओमान को 27वें मिनट में पेनल्टी मिली क्योंकि राउलिन बोर्जेस ने अब्दुल अजीज अल गिलानी के खिलाफ बॉक्स में फाउल किया। अजीज ने स्वयं पेनल्टी ली लेकिन उनका शॉट सीधे गोलकीपर अमरिंदर सिंह के पास चला गया।

भारत के पहले हाफ में पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ के शुरू में दो बदलाव किये। जैकसन सिंह ओर बोर्जेस की जगह लालेंगमाविया और रेनियर फर्नाडिस को उतारा गया। भारतीयों ने दूसरे हॉफ में बेहतर खेल दिखाया। उन्होंने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। इस बीच खेल के 55वें मिनट में मनवीर ने बिपिन सिंह के क्रास पर हेडर से गोल किया। भारत अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच सोमवार को यूएई के खिलाफ खेलेगा।

अगली खबर