मेसी गोल करने से चूके, पराग्‍वे ने अर्जेंटीना को ड्रॉ पर रोका

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Nov 13, 2020 | 17:16 IST

Lionel Messi: मेसी ने 57वें मिनट में अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी थी, लेकिन वीडियो समीक्षा में पाया गया कि इससे 27 सेकेंड पहले फाउल किया गया था जबकि गेंद अर्जेंटीना के पाले में ही थी।

lionel messi
लियोनेल मेसी 
मुख्य बातें
  • पराग्‍वे ने अर्जेंटीना को 1-1 के ड्रॉ पर रोकने में सफलता प्राप्‍त की
  • लियोनेल मेसी का गोल अमान्‍य घोषित कर दिया गया
  • अर्जेंटीना ने 41वें मिनट में निकोलस गोंजालेज के गोल की मदद से बराबरी की

साओ पाउलो: लियोनेल मेसी का एक गोल अमान्य घोषित कर दिया गया जबकि दूसरी बार गोलकीपर ने बेहतरीन तरीके से उनका शॉट बचाया जिससे अर्जेंटीना को दक्षिण अमेरिकी विश्व कप क्वालीफाईंग फुटबॉल मैच में पराग्वे से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। लॉ बोम्बोनेरा स्टेडियम में खेले गये मैच के बाद अर्जेंटीना तीन मैचों में सात अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है, लेकिन ब्राजील नौवें स्थान पर काबिज वेनेजुएला के खिलाफ जीत दर्ज करने पर उससे आगे पहुंच सकता है। ब्राजील के अभी छह अंक हैं। पराग्वे पांच अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

अर्जेंटीना का क्वालीफाईंग में चौथा मैच मंगलवार को होगा। गुरुवार को पहले मैच में दसवें स्थान पर काबिज बोलिविया को अंतिम क्षणों में पेनल्टी गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा जिससे इक्वेडर ने उसे 3-2 से हराया। इक्वेडर तीन मैचों में छह अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

शीर्ष चार में रहने वाली टीमों को कतर में 2022 में होने वाले विश्व कप में स्वत: जगह मिल जाएगी जबकि पांचवें स्थान की टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेऑफ में खेलेगी। पराग्वे ने फिर से अर्जेंटीना को परेशानी में डाला। उसने एंजेल रोमेरा के 21वें मिनट में पेनल्टी पर किये गये गोल से बढ़त बनायी। अर्जेंटीना ने 41वें मिनट में निकोलस गोंजालेज के गोल की मदद से बराबरी की।

मेसी ने 57वें मिनट में अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी थी, लेकिन वीडियो समीक्षा में पाया गया कि इससे 27 सेकेंड पहले फाउल किया गया था जबकि गेंद अर्जेंटीना के पाले में ही थी। मेसी इसके 14 मिनट बाद फिर से गोल करने के करीब पहुंच गये थे, लेकिन पराग्वे के गोलकीपर एंटनी सिल्वा ने बेहतरीन बचाव करके मैच को ड्रॉ करवा दिया।

अगली खबर