EPL: लिवरपुल ने आर्सेनल को मात दी, टॉप-4 में पहुंचने की उम्‍मीद बरकरार

English Premier League: लिवरपुल की सभी प्रतियोगिताओं में यह लगातार तीसरी जीत है जिसमें उसके खिलाफ कोई गोल नहीं हुआ है। गत चैंपियन टीम इस जीत से 49 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

liverpool beat arsenal
लिवरपुल ने आर्सेनल को मात दी 
मुख्य बातें
  • लिवरपुल ने आर्सेनल को एकतरफा मैच में 3-0 से मात दी
  • मैनचेस्‍टर सिटी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लीसेस्‍टर को 2-0 से रौंदा
  • लिवरपुल के पास अभी भी टॉप-4 में जगह बनाने की उम्‍मीदें कायम है

लंदन: लिवरपुल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में शनिवार को यहां आर्सेनल को 3-0 से हराकर शीर्ष चार में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा। लिवरपुल की ओर से स्थानापन्न खिलाड़ी पुर्तगाल के डियोगो जोटा (64वें और 82वें मिनट) ने दो जबकि मोहम्मद सालाह (68वें मिनट) ने एक गोल दागा।

लिवरपुल की सभी प्रतियोगिताओं में यह लगातार तीसरी जीत है जिसमें उसके खिलाफ कोई गोल नहीं हुआ है। गत चैंपियन टीम इस जीत से 49 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। लिवरपुल के चौथे स्थान पर चल रहे चेल्सी से सिर्फ दो अंक कम है जिसे अपने पिछले मुकाबले में वेस्ट ब्रोमविच एल्बियोन के खिलाफ 2-5 से हार झेलनी पड़ी।

मैनचेस्टर सिटी ने लीसेस्टर को हराया

बेंजामिन मेंडी और गैब्रिएल जीसस के गोल की मदद से अंक तालिका में शीर्ष पर चल रहे मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में लीसेस्टर सिटी को 2-0 से हरा दिया। मेंडी ने 58वें जबकि गैब्रिएल ने 74वें मिनट में गोल दागा। इस जीत से मैनचेस्टर सिटी के 31 मैचों में 74 अंक हो गए हैं और उसने दूसरे स्थान पर चल रहे मैनचेस्टर यूनाईटेड पर 17 अंक की बढ़त बना रखी है। यूनाईटेड ने हालांकि उससे दो मैच कम खेले हैं। मैनचेस्टर सिटी ने इस जीत के साथ पिछले चार सत्र में तीसरे प्रीमियर लीग खिताब की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।

लीसेस्टर के डिफेंडर कैगलर सोयुन्स्यु कोरोना वायरस पॉजिटिव

इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लब लीसेस्टर के डिफेंडर कैगलर सोयुन्स्यु अपने देश तुर्की की ओर से खेलते हुए कोरोना वायरस संक्रमित हो गए हैं।
सोयुन्स्यु फिलहाल तुर्की में ही हैं। शनिवार को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ टीम की 0-2 की हार के दौरान सोयुन्स्यु की गैरमौजूदगी के बाद लीसेस्टर के मैनेजर ब्रेंडन रोजर्स ने उनके पॉजिटिव नतीजे का खुलासा किया।

रोजर्स ने कहा, 'वह ठीक है और अच्छा महसूस कर रहा है। हम पूरी प्रक्रिया का पालन करेंगे और देखेंगे कि वह कब तक वापसी करता है।' विश्व कप क्वालीफायर्स में हिस्सा लेने के बाद से सोयुन्स्यु तुर्की में पृथकवास में हैं। रोजर्स ने कहा कि उनके अगले रविवार को वेस्ट हैम के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध रहने की संभावना बेहद कम है।

अगली खबर