मुंबई सिटी एफसी ने रचा इतिहास, चैंपियंस लीग में जीत दर्ज करने वाला बना पहला भारतीय क्‍लब

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Apr 12, 2022 | 13:28 IST

Mumbai City FC creates history: मुंबई सिटी एफसी एएफसी एशियाई चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने वाला पहला भारतीय क्लब बना। मुंबई सिटी एफसी ने इराक के एयर फोर्स क्‍लब को मात दी।

mumbai city fc
मुंबई सिटी एफसी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मुंबई सिटी एफसी चैंपियंस लीग में जीत दर्ज करने वाला पहला भारतीय क्लब बना
  • मुंबई सिटी एफसी ने इराक के एयर फोर्स क्‍लब को 2-1 से मात दी
  • मुंबई सिटी का अगला मुकाबला गुरुवार को यूएई के अल जजीरा से होगा

रियाद: मुंबई सिटी एफसी ने सोमवार को इतिहास रचा जब उसने एक गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए इराक की दिग्गज टीम एयर फोर्स क्लब को 2-1 से हराकर उलटफेर किया और शीर्ष स्तर के एएफसी एशियाई चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने वाला पहला भारतीय क्लब बना।

ग्रुप बी के मुकाबले में 59वें मिनट में पिछड़ने के बाद मुंबई सिटी की टीम ने 70वें मिनट में पेनल्टी पर डिएगो मॉरिसियो के गोल की बदौलत बराबरी हासिल की। पेनल्टी बॉक्स में मॉरिसियो को गिराने के बाद यह पेनल्टी मिली थी।

डिफेंडर राहुल भेके ने इसके बाद कॉर्नर किक पर 75वें मिनट में हैडर से गोल दागकर मुंबई सिटी एफसी को 2-1 की बढ़त दिलाई जो निर्णायक साबित हुई। मुंबई सिटी ने 2020-21 में इंडियन सुपर लीग शील्ड और ट्रॉफी जीती थी।

इससे पूर्व पहला हाफ गोल रहित बराबर रहने के बाद रियाद के किंग फाहद अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में स्थानापन्न खिलाड़ी हम्मादी अहमद ने तीन बार के एएफसी कप चैंपियन एयर फोर्स क्लब को 1-0 की बढ़त दिलाई थी। मुंबई की टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में अल शबाब के खिलाफ 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

इस जीत से आत्मविश्वास से भरी मुंबई सिटी की टीम गुरुवार को यूएई के अल जजीरा से भिड़ेगी जबकि एयर फोर्स क्लब इसी दिन सऊदी अरब के अल शबाब एफसी के खिलाफ उतरेगा।

अगली खबर