फिट हो चुके नीरज चोपड़ा एक्‍शन में करेंगे वापसी, लुसाने डायमंड लीग में थ्रो करेंगे जेवलिन

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Aug 24, 2022 | 07:00 IST

Neeraj Chopra will be back in action: टोक्‍यो ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा फिट हो चुके हैं और अब ट्रैक पर वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। चोपड़ा लुसाने डायमंड लीग के जरिये वापसी करेंगे। नीरज की नजरें इतिहास रचने पर होगी।

Neeraj Chopra
नीरज चोपड़ा 
मुख्य बातें
  • नीरज चोपड़ा ट्रैक पर वापसी के लिए तैयार
  • लुसाने डायमंड लीग में जेवलिन थ्रो करेंगे नीरज चोपड़ा
  • नीरज चोपड़ा की नजरें इतिहास रचने पर होगी

नई दिल्ली: ओलंपिक चैंपियन भारत के नीरज चोपड़ा स्विट्जरलैंड के लुसाने में डायमंड लीग 2022 से ट्रैक पर वापसी करेंगे। लुसाने चैपिंयनशिप में नीरज चोपड़ा की वापसी स्पर्धा होगी। नीरज चोट के कारण इस वर्ष जुलाई-अगस्त में हुए बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गए थे। 24 जुलाई को यूजीन, यूएसए में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान स्टार एथलीट को चोट लग गई थी।

24 वर्षीय एथलीट वर्तमान में जर्मनी के सारब्रुकन में अपने कोच डॉ क्लॉस बाटरेनिएट्स और फिजियो ईशान मारवाह के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने के बाद, नीरज ने डायमंड लीग खिताब के बारे में बात की थी, जिसे वह अपने करियर में जोड़ना चाहते हैं, जिसमें 2018 में एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक भी शामिल हैं।

जून में स्टॉकहोम इवेंट के बाद इस सीजन में डायमंड लीग चोपड़ा की यह दूसरी प्रतियोगिता होगी। उन्होंने उस इवेंट के दौरान 89.94 मीटर की ओपनिंग थ्रो के साथ एक महीने में दूसरी बार राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था। ओलंपिक चैंपियन स्टॉकहोम में विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहे और वह पहली बार डायमंड लीग इवेंट में शीर्ष तीन में समाप्त हुआ था।

डायमंड लीग में दूसरी बार उतरने जा रहे चोपड़ा डायमंड लीग सर्किट में जीतने वाला पहला भारतीय बनने की कोशिश करेंगे। 24 वर्षीय विश्व के रजत विजेता चोपड़ा डायमंड लीग क्वालिफिकेशन तालिका में सात अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। उनके साथ मुकाबले में ओलम्पिक और विश्व के पदक विजेता एथलीट रहेंगे। यह मीट 26 अगस्त को होगी।

अगली खबर