पंकज आडवाणी आठवीं बार बने एशियाई बिलियर्ड्स चैंपियन

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Mar 19, 2022 | 20:51 IST

Pankaj Advani Asian Billiards Champion: पंकज आडवाणी ने शनिवार को हमवतन ध्रुव सितवाला को मात देकर आठवीं बार एशियाई बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया।

Pankaj-Advani
पंकज आडवाणी 
मुख्य बातें
  • दो बार के चैंपियन सितवाला को फाइनल में आडवाणी ने दी मात
  • पंकज आडवाणी ने आठवीं बार जीता एशियाई बिलियर्ड्स चैंपियनशिप खिताब
  • म्यांमार के पॉक सा को मात देकर फाइनल में बनाई थी जगह

दोहा: शीर्ष भारतीय क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने शनिवार को 19वीं एशियाई 100 यू पी बिलियर्ड्स चैम्पियनशिप 2022 के फाइनल में हमवतन ध्रुव सितवाला को छह फ्रेम से हराकर आठवां खिताब अपने नाम किया। यह आडवाणी का 24वां अंतरराष्ट्रीय और आठवां एशियाई खिताब है।

दो बार के चैंपियन ध्रुव सितवाला को दी मात
दो बार के एशियाई बिलियर्ड्स चैम्पियन सितवाला के खिलाफ आडवाणी ने पहला फ्रेम आसानी से जीतने के बाद दूसरे में सेंचुरी ब्रेक से 2-0 से बढ़त बना ली। तीसरे में भी आडवाणी का दबदबा जारी रहा लेकिन सितवाला ने चौथे में वापसी करते हुए अंतर कुछ कम किया। पांचवां फ्रेम जीतकर आडवाणी 4-1 से आगे हो गये और छठे में भी जीत हासिल की। सातवां फ्रेम सितवाला के नाम रहा लेकिन आडवाणी ने शानदार ब्रेक से अपने प्रतिद्वंद्वी को 6-2 से पराजित किया।

सेमीफाइनल में दी थी म्यांमार के पॉक सा को मात
इससे पहले आडवाणी ने म्यांमार के पॉक सा की कड़ी चुनौती से पार पाते हुए 5-4 की जीत से फाइनल में जगह बनायी थी। कई बार के विश्व चैम्पियन आडवाणी सेमीफाइनल मैच में 2-0 की बढ़त बनाने के बाद इसे 4-2 कर दिया। हालांकि पॉक सा ने अगले दो फ्रेम जीतकर बराबरी हासिल की। जिससे नतीजा निर्णायक फ्रेम से आना था। आडवाणी ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए पॉक सा को 5-4 से पराजित किया।

अगली खबर