पीवी सिंधू ने हासिल किया एक नया मुकाम, बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन में मिली ये अहम जिम्मेदारी

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Dec 20, 2021 | 19:04 IST

PV Sindhu appointed BWF's Athletes' Commission member: भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने एक नया मुकाम हासिल किया है। वह बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन के एथलीट कमीशन की सदस्य बन गई हैं।

PV Sindhu Badminton World Federation
पीवी सिंधू (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • पीवी सिंधू बीडब्ल्यूएफ खिलाड़ी आयोग की सदस्य नियुक्त
  • भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी का कार्यकाल 2025 तक होगा
  • सिंधू ने इस साल टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था

नई दिल्ली: भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू को सोमवार को बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के खिलाड़ी आयोग की सदस्य नियुक्त किया गया। छब्बीस साल की पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू को पांच अन्य खिलाड़ियों के साथ सदस्य नियुक्त किया गया जिनका कार्यकाल 2025 तक होगा।

बीडब्ल्यूएफ ने बयान में कहा, ;बीडब्ल्यूएफ को खिलाड़ी आयोग 2021-2025 के छह सदस्यों की घोषणा करने की खुशी हैं: आइरिस वैंग (अमेरिका), रोबिन टेबलिंग (नीदरलैंड), ग्रेसिया पोली (इंडोनेशिया), किम सोयोंग (कोरिया), पीवी सिंधू (भारत) और झेंग सी वेई (चीन)।'

BWF World Championship: खिताब नहीं बचा पाईं पीवी सिंधू, क्वार्टर फाइनल में मिली हार

इन छह सदस्यों के बीच से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का फैसला किया जाएगा। बीडब्ल्यूएफ ने कहा, 'नया आयोग जल्द ही बैठक करेगा और छह सदस्यों के बीच से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का फैसला किया जाएगा। बीडब्ल्यूएफ खिलाड़ी आयोग का अध्यक्ष 2025 में होने वाले अगले चुनाव तक परिषद का सदस्य रहेगा।'

रियो ओलंपिक 2016 की रजत पदक विजेता सिंधू ने इस साल टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा था। प्रतिष्ठित विश्व चैंपियनशिप में सिंधू ने दो रजत, दो कांस्य और 2019 में स्वर्ण पदक सहित कुल पांच पदक जीते हैं।

अगली खबर