साइना नेहवाल ओरलीन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं, अश्विनी को डबल कामयाबी

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Mar 27, 2021 | 02:49 IST

Saina Nehwal in Orleans Masters semi-finals: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने ओरलीन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के अंतिम-4 में जगह बना ली है। अश्विनी पोनप्पा को दोहरी सफलता मिली है।

Saina Nehwal
साइना नेहवाल  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • ओरलीन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट
  • किदांबी श्रीकांत को मिली हार, साइना नेहवाल सेमीफाइनल में पहुंचीं
  • डबल्स खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा को मिली डबल सफलता

पेरिस: भारतीय स्टार साइना नेहवाल ने अमेरिका की इरीस वांग को तीन गेम तक चले रोमांचक मैच में हराकर शुक्रवार को यहां ओरलीन्स मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, लेकिन किदाम्बी श्रीकांत को पुरुष एकल में हार का सामना करना पड़ा। यह विश्व में 20वें नंबर की साइना का पिछले दो वर्षों में पहला सेमीफाइनल होगा। इससे उनके रैंकिंग अंकों में बढ़ोतरी होगी जिनकी उन्हें तोक्यो ओलंपिक खेलों में जगह बनाने के लिये सख्त जरूरत है। इससे पहले वह आखिरी बार जनवरी 2019 में इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में खेली थी और तब वह विजेता बनी थी।

चोट के कारण पिछले सप्ताह ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से हटने वाली चौथी वरीयता प्राप्त साइना ने विश्व में 36वीं नंबर की वांग को 21-19, 17-21, 21-19 से हराया। उनका अगला मुकाबला डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन से होगा जिन्होंने भारत की इरा शर्मा को आसानी से 21-11, 21-8 से शिकस्त दी। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को हालांकि पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव से 19-21, 17-21 से हार झेलनी पड़ी।

अश्विन पोनप्पा ने युगल में दोहरी सफलता हासिल की। उनकी और एन सिक्की रेड्डी की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने इंग्लैंड की चोले बिर्च और लॉरेन स्मिथ की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 21-14, 21-18 से हराकर महिला युगल के सेमीफाइनल में जगह बनायी। उनका सामना अब थाईलैंड की जोंगकोलफान किततिहाराकुल और रविंडा प्राजोंगजाइ से होगा।

अश्विनी ने इसके बाद ध्रुव कपिला के साथ मिलकर मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के मैक्स फ्लिन और जेसिका पुग को 21-13, 21-18 से हराया। उनका सामना अब निकलास नोहर और एमेली मेगलुंड से होगा।

पुरुष युगल में कृष्ण प्रसाद गारगा और विष्णु वर्धन गौड़ पंजाला ने फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव और टोमा जूनियर पोपोव को 21-17, 10-21, 22-20 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब उन्हें इंग्लैंड के कैलम हेमिंग और स्टीवन स्टॉलवुड का सामना करना है। इंग्लैंड की जोड़ी ने भारत के एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को 21-19, 18-21, 23-21 से हराया।

अगली खबर