फुटबॉल जगत पर फिर से कोरोना का वार, अब डायनेमो मॉस्को क्लब के तीन खिलाड़ी संक्रमित

Coronavirus in football World : यूरोप के कई देशों में फुटबॉल जगत पर कोरोना वायरस के वार के बाद अब रूस में भी कुछ खिलाड़ी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

Dynamo Moscow
Dynamo Moscow  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से संक्रमित हुए फुटबॉल खिलाड़ी
  • इस बार डायनेमो मॉस्को क्लब पर हुआ कोरोना का वार
  • तीन खिलाड़ी पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

एक तरफ कोरोना का कहर लगातार जारी है और दूसरी तरफ दुनिया भर में खेल गतिविधियां बहाल हो रही हैं। खासतौर पर फुटबॉल में, जहां कई बड़ी लीग फिर से शुरू हो चुकी हैं। इस बहाली से पहले फुटबॉल जगत में कोरोना प़ॉजिटिव के कई केस सामने आए इसके बावजूद फैसले को नहीं पलटा गया। अब रूस से एक खबर आ रही है जो काफी चिंताजनक है। डायनेमो मॉस्को टीम ने रविवार को कहा कि उसके तीन खिलाड़ी कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाये गये हैं।

डायनेमो मॉस्को के तीन खिलाड़ियों के संक्रमित होने की खबर ने फुटबॉल जगत में फिर सनसनी फैला दी। रूसी सॉकर लीग की बहाली के सप्ताह के अंत में होने वाले मैच स्थगित कर दिये गये हैं। डायनेमो ने कहा कि फॉरवर्ड क्लिंटन एनजी तथा मिडफील्डर चार्ल्स काबोरे और सेबेस्टियन सिजमानस्की कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव आने के बाद टीम और स्टाफ अपने ट्रेनिंग बेस पर ही हैं।

अन्य खिलाड़ी नेगेटिव

डायनेमो क्लब की ओर से ये भी बताया गया है कि शनिवार को लिये गये नमूनों में अन्य खिलाड़ी नेगेटिव आये हैं। डायनेमो को रविवार को एफसी क्रासनोदर से खेलना था जिसने भी मैच स्थगित होने पर सहमति दे दी है। इस मैच के लिये रूसी फुटबॉल संघ ने 19 जुलाई नई तारीख तय की है। तीन महीने बाद बहाल हुई लीग में कोरोना वायरस के मामले के बाद दूसरा मैच स्थगित किया गया है।

फुटबॉल जगत में कोरोना का असर

गौरतलब है कि फुटबॉल जगत पर कोरोना वायरस का असर साफ देखने को मिला है। यूरोपीय फुटबॉल में कई दिग्गज क्लब के खिलाड़ी भी इसकी चपेट में आ चुके हैं जिसमें से बहुत से खिलाड़ी ठीक भी हो चुके हैं लेकिन उनके नाम सार्वजनिक नहीं किए गए। स्पेन के दिग्गज क्लब बार्सिलोना से लेकर चेल्सी व कई अन्य फुटबॉल क्लब के खिलाड़ी व सपोर्ट स्टाफ इससे प्रभावित पाए जा चुके हैं।

अगली खबर