US Open 2022: राफेल नडाल से मैच के दौरान हुई बड़ी गलती, अपने ही रैकेट से तोड़ ली नाक

Rafael Nadal nose injury: स्‍पेन के दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने यूएस ओपन 2022 के दूसरे दौर में खेलते समय अपने ही रैकेट से नाक तोड़ ली। उन्‍हें मेडिकल ब्रेक लेना पड़ा। नडाल ने चोट को भुलाते हुए इटली के फैबियो फोगनिनी को मात दी।

Rafael Nadal
राफेल नडाल 
मुख्य बातें
  • नडाल ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करके फोगनिनी को हराया
  • नडाल का रैकेट कोर्ट से टकराकर उनकी नाक पर लगा, वहां कट लग गया
  • 22 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता ने चार सेट में मुकाबला जीता

न्‍यूयॉर्क: स्‍पेन के दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को गुरुवार को यूएस ओपन 2022 के दूसरे दौर के मुकाबले में नाक पर चोट लग गई। इटली के फैबियो फोगनिनी के खिलाफ मैच के दौरान नडाल का रैकेट जमीन पर टकराया और उछलकर वो उनकी नाक पर लगा। 22 बार के ग्रैंड स्‍लैम विजेता नडाल ने फोगनिनी के खिलाफ पहले सेट में 2-6 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और लगातार तीन सेट जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। फोगनिनी को नडाल ने 2-6, 6-4, 6-2, 6-1 से मात दी।

नडाल को मैच के चौथे राउंड में चोट लगी, जब उनका अपना ही रैकेट टर्फ पर टकराने के बाद नाक पर लगा। नडाल तक बैकहैंड शॉट खेल चुके थे। उनकी नाक पर कट लगा। नडाल सीधे अपनी कुर्सी के पास जाकर लेट गए। टेनिस खिलाड़ी को मेडिकल ब्रेक लेना पड़ा और फिर उन्‍होंने शानदार वापसी करके मुकाबला अपने नाम किया।

मैच के बाद बातचीत करते हुए नडाल ने मजाक में कहा कि गोल्‍फ क्‍लब में उनके साथ ऐसी चीजें होती रही हैं, लेकिन यह पहला मौका रहा जब टेनिस रैकेट के साथ इस तरह की चोट लगी हो। चोट के समय नडाल हैरान नजर आए। वह दर्द से कराह रहे थे। वह खिलाड़‍ियों की बेंच के करीब जाकर लेट गए और फिर मेडिकल टीम ने उनका उपचार किया। वैसे, यह पहला मौका नहीं जब नडाल ने चोटिल होने के बावजूद पूरा मैच खेला हो।

फ्रेंच ओपन 2022 में नडाल ने पैर में दर्द होने के बावजूद कैसपर रूड को 6-3, 6-3, 6-0 से हरया था। फिर विंबलडन में नडाल ने एब कट के बावजूद खेला और टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में अमेरिका के टेलर फ्रीट्ज को मात दी थी। तब नडाल की बहन और कोच ने उन्‍हें मैच छोड़ने की गुजारिश की थी, लेकिन स्‍पेनिश टेनिस खिलाड़ी ने खेलना जारी रखा। चोट के कारण नडाल ने प्रतियोगिता के सेमाफाइनल में निक किर्गियोस को वॉकओवर दिया था। बहरहाल, यूएस ओपन के तीसरे दौर में नडाल का सामना फ्रांस के टेनिस स्‍टार रिचर्ड गास्‍केट से होगा।

अगली खबर