Airtel ने लांच किया 19 रुपए का आकर्षक प्रीपेड रीचार्ज प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा इतना डाटा

जियो, बीएसएनएल और वोडा फोन के बाद अब एयरटेल ने भी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए आकर्षक प्लान लांच किया है जिसमें ना सिर्फ आपको कॉलिंग का लाभ मिलेगा बल्कि साथ ही इंटरनेट भी एक सस्ते दामों पर मिलेगा। 

airtel prepaid recharge plan
एयरटेल प्रीपेड रीचार्ज प्लान 
मुख्य बातें
  • एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए आकर्षक प्लान लांच किया है
  • 298 रु. रीचार्ज प्लान और 249 रु. का रीचार्ज प्लान का है ये प्लान
  • वॉइस कॉल के साथ-साथ एसएमएस और हर दिन 2 जीबी डेटा की सुविधा भी है

टेलीकॉम कंपनियां अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए नए आकर्षक प्लान लेकर आई हैं जो सस्ता और काफी फायदे का भी है। अगर आप भी प्रीपेड मोबाइल यूजर हैं तो आपके लिए मोबाइल रीचार्ज कराने का ये बेहतरीन मौका है। जियो, बीएसएनएल और वोडा फोन के बाद अब एयरटेल ने भी अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए आकर्षक प्लान लांच किया है जिसमें ना सिर्फ आपको कॉलिंग का लाभ मिलेगा बल्कि साथ ही इंटरनेट भी एक सस्ते दामों पर मिलेगा। 

लॉकडाउन के इस मुश्किल समय में लोगों के लिए मोबाइल रीचार्ज कराना भी एक बड़ा टास्क हो गया है। हर कोई महंगा रीचार्ज प्लान नहीं ले सकता है वे सस्ते में अच्छा फायदा देने वाला रीचार्ज प्लान की तलाश करते हैं। ऐसे में एयरटेल आपके लिए लेकर आया है एक बेहतरीन रीचार्ज प्लान। एयरटेल अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए बंपर रीचार्ज प्लान लेकर आई है जो बेहद कम कीमत का भी है काफी सारी सुविधाए भी दे रहा है। 

जानते हैं क्या है एयरटेल का प्रीपेड रीचार्ज प्लान-

298 रु. का रीचार्ज प्लान
एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों को 298 रुपए का रीचार्ज कराने पर हर दिन 2 जीबी का इंटरनेट डेटा दे रहा है साथ ही प्रतिदिन 100 मैसेज की सुविधा भी है। इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी/रोमिंग वॉइस कॉल की सुविधा भी है जो आप एयरटेल के साथ-साथ अन्य दूसरे किसी भी नेटवर्क पर कर सकते हैं। इस प्लान की वैधता 28 दिनों के लिए है। इस प्लान में यूजर्स को मुफ्त में हैलो ट्यून, मुफ्त शॉ एकेडमी ऑनलाइन कोर्सेस करने की भी सुविधा मिल रही है। इतनाही नहीं इस मंथली प्लान में फास्टैग पर 10 रुपया कैशबैक भी है।

249 रु. का रीचार्ज प्लान
एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों को 249 रुपए का रीचार्ज कराने पर 1.5 जीबी (डेढ़ जीबी) इंटरनेट डेटा प्रतिदिन साथ ही 100 मैसेज हर दिन की सुविधा दे रहा है। इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी/रोमिंग वॉइस कॉल की भी सुविधा है। ये सभी प्लान की वैधता 28 दिनों के लिए है।

19 रु. का आकर्षक प्लान
कंपनी 19 रुपए के प्लान में अपने प्रीपेड यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा दे रही है। इसकी वैधता 2 दिनों की है। आपको बता दें कि इस 2 दिन की वैधता में सिर्फ कॉलिंग ही नहीं यूजर्स को 200 एमबी डेटा भी दिया जा रहा है। इसमें बस आपको एसएमएस की सुविधा नहीं है।  

आपको बता दें कि इसके अलावा एयरटेल ने कम आय वाले ग्राहकों के प्रीपेड नंबरों की वैधता 3 मई तक बढ़ा दी है। कोविड-19 से पैद हुए खतरे को देखते हुए टेलीकॉम कंपनी ने ये कदम उठाया है। सरकार के द्वारा 3 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर ही कंपनी ने ऐसा फैसला किया है। कंपनी के इस ऑफर के मुताबिक अगर किसी ग्राहक के नंबरों की वैधता 3 मई से पहले भी खत्म हो जाती है तो भी उसमें इनकमिंग कॉल आना जारी रहेगा। एयरटेल के मुताबिक देश में 30 लाख से अधिक यूजर्स ऐसे हैं जो कम आय वाले हैं वे बराबर अपने मोबाइल अकाउंट को रीचार्ज नहीं करा पाते हैं ऐसे संकट की घड़ी में उनका इनकमिंग कॉल बंद ना हो। 

अगली खबर