BSNL के ग्राहकों को इस प्लान के तहत मिलेगा 1095 जीबी डाटा, जानें क्‍या है कीमत

टेक एंड गैजेट्स
Updated Dec 14, 2019 | 21:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

BSNL recharge plans: बीएसएनएल ने पिछले कुछ समय में कई आकर्षक रिचार्ज प्‍लान बाजार में पेश किए हैं, जो निजी टेलीकॉम कंपनियों को टक्‍कर दे रहे हैं।

bsnl offers prepaid plan with 1095gb data for 365 days know about price
बीएसएनएल ने कई आकर्षक रिचार्ज प्‍लान पेश किए हैं (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) संचार के क्षेत्र में कार्यरत निजी कंपनियों को लगातार चुनौती पेश कर रहा है। कई निजी कंपनियां जहां आकर्षक रिचार्ज प्‍लान से ग्राहकों को लुभाने में जुटी हैं, वहीं बीएसएनएल भी इसमें पीछे नहीं है। इसने उपभोक्‍ताओं के लिए कई किफायती प्‍लान विगत कुछ दिनों में लॉन्‍च किए हैं, जो इसके यूजर्स को पसंद आ रहे हैं।

बीएसएनल ने एक ऐसा ही प्‍लान पेश किया है, जिसमें 365 दिनों की वैधता के साथ 1095GB डाटा दिया जा रहा है। यह प्रीपेड प्लान है, जिसकी कीमत 1,699 रुपये है। इस प्लान के तहत किसी दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर रोजाना 250 मिनट की कॉलिंग मिलेगी, जबकि बीएसएनएल के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा है। इस प्लान के तहत रोजाना 100 मैसेज की सुविधा भी है।

यहां गौरतलब है कि ऐसे में जबकि वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल जैसी कई कंपनियों ने अपना टैरिफ बढ़ाया है, वहीं बीएनएल ने फिलहाल ऐसी कोई घोषणा नहीं की है। दरअसल, कंपनी टेलीकॉम सेक्टर में जारी डाटा वॉर से बाहर नहीं होना चाहती और प्रतिद्वंद्वी निजी कंपनियों को लगातार टक्‍कर दे रही है। कंपनी ने हाल के दिनों में कई सस्‍ते प्लान पेश किए हैं, जो जिओ और एयरटेल को चुनौती दे रहे हैं।

बीएसएनएल ने कई ऐसे प्रीपेड प्‍लान भी बाजार में उतारे हैं, जिसमें वॉइस कॉल की रोजाना लिमिट‍ तय है। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कई टॉक टाइम प्लान ऑफर किए हैं, जिसकी कीमत 10 रुपये से शुरू होकर 5,500 रुपये तक जाती है।

अगली खबर