Google Doodle Games : गूगल का क्रिकेट वाला डूडल, घर बैठे मारिए चौका, छक्का

Google Doodle on Cricket: गूगल कोरोनो वायरस लॉकडाउन के बीच हर किसी के लिए अपने पॉपुलर इंटरैक्टिव डूडल ला रहा है।

नई दिल्ली: Google ने सोमवार को कहा कि वह अपने आरकाईव से क्लासिक पॉपुलर इंटरैक्टिव गेम्स की एक सीरीज शुरू किया। आज Google Doodle ने अपने गेम में क्रिकेट को सेलिब्रेट किया। जिसे पहली बार 2017 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी के शुरू होने के बाद लॉन्च किया गया था। जब आप डूडल पर क्लिक करते हैं आपको एक ऐसे खेल में ले जाता है, जो आपको क्रिकेट की तरह ही बल्लेबाजी करने की अनुमति देगा। आप सिक्स या सिंगल के लिए जा सकते हैं या आपको आउट किया जा सकता है। बल्लेबाज बल्लेबाजी करता है, गेंदबाज बॉल फेंकता है। बॉल सीधे विकेट की गिल्लियां बिखेड़ देता है। उसके बाद जमीन के नीचे से अंपायर "आउट" साइनबोर्ड के साथ निकलता है। डूडल क्रिकेट गेम झींगुर और घोंघे के बीच खेला गया है।

Google कोरोनो वायरस लॉकडाउन के बीच हर किसी के लिए अपने पॉपुलर इंटरैक्टिव डूडल ला रहा है। गूगल ने सोमवार को एक बयान में कहा था। 
जैसा कि COVID-19 दुनिया भर के लोगों को प्रभावित कर रहा है हर जगह लोग और परिवार घर पर अधिक समय बिता रहे हैं। इस को देखते हुए हम पने कुछ पॉपुलर इंटरैक्टिव गूगल डूडल गेम्स में थ्रोबैक लॉन्च कर रहे हैं।

सोमवार को गूगल ने अपने 2017 के गेम 'कोडिंग फॉर कैरोट्स' को दिखाया था, जो लोगो के 50 साल को मनाने के लिए लॉन्च किया गया था, जो बच्चों के लिए एक कोडिंग भाषा है। पिछले हफ्ते गूगल ने स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों जैसे सभी कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद दिया जिन्होंने  आवश्यक सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रखना सुनिश्चित किया। उन्होंने COVID-19 की लड़ाई में फ्रंटलाइन वर्कर्स के काम को उजागर करते हुए कई डूडल भी बनाए हैं। उन्होंने दो सप्ताह के लिए एक सीरीज 'थैंक यू: कोरोनोवायरस हेल्पर्स' चलाई।

अगली खबर