Twitter अकाउंट को ऐसे करें एक्टिव, अपनाएं ये आसान तरीके

Twitter Account: ऐसे कई बार होता है जिसकी वजह से आप अपने ट्विटर अकाउंट को डीएक्टिवेट कर देते हैं। वहीं इन तरीकों से आप अपने अकाउंट को फिर से एक्टिवेट कर सकते हैं।

Twitter Account
Twitter अकाउंट को ऐसे करें एक्टिव 
मुख्य बातें
  • ट्विटर एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है।
  • डीएक्टिवेट ट्विटर अकाउंट को दोबारा एक्टिव करने के लिए अपनाएं ये तरीके।
  • फोन से आप ऐप के जरिए एक्टिव कर सकते हैं।

ट्विटर एक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां जुनियाभर के लिए लोग अपनी राय शेयर करते हैं। ट्विटर लोगों को सार्वजनिक बातचीत के लिए सेवा प्रदान करता है। विचारों, पोस्ट शेयर करने के अलावा लोग जवाब या हवाला देकर भी किसी विशिष्ट व्यक्ति को एक ट्वीट कर सकते हैं। ट्विटर की जवाब देने की सुविधा लोगों को दूसरों के साथ बातचीत को आसान बनाने में मदद करती है। एक ट्विटर यूजर्स होने के नाते कोई भी जब चाहे अपने अकाउंट को डीएक्टिवेट कर सकता है या फिर एक्टिव कर सकता है। 

अगर आपने किसी वजह से अपना ट्विटर अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया है और वापस से उसे एक्टिवेट करना चाहते हैं तो कुछ आसान तरीके हैं, जिससे कर सकते हैं। आमतौर पर लोग अक्सर अपने ट्विटर अकाउंट को डीएक्टिवेट करते रहते हैं। आइए जानते हैं डिएक्टिवेट ट्विटर अकाउंट को वापस से एक्टिव कैसे कर सकते हैं।

ट्विटर अकाउंट को वापस से एक्टिव करने के लिए अपनाएं ये तरीके

अगर आपने अपना अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया है, और अभी इसे सिर्फ 30 दिन ही हुए हैं। तो इस तरीकों को अपनाकर अकाउंट को वापस से एक्टिव कर सकते हैं। 

  • अपने ट्विटर अकाउंट को फिर से एक्टिव करने के लिए, सबसे पहले, आपको twitter.com के जरिए से twitter.com/login पर जाना होगा।  अगर आप iOS या एंड्रॉइड मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं ऐप से अपना ट्विटर अकाउंट खोलें।
  • इसके बाद आपको अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।
  • साइन इन करने से पहले, आपको एक सूचना दिखाई देगी जहां आपको अकाउंट फिर एक्टिव करने के लिए पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा। 
  • अगर आप अपने ट्विटर अकाउंट को फिर से एक्टिव करना चाहते हैं तो अपने ट्विटर होम टाइमलाइन पर दोबारा री-डायरेक्ट किया जाएगा। वहीं अगर आप ट्वीट, फॉलोअर्स लाइक आदि को पूरी तरह से रिस्टोर करना चाहते हैं तो इसके लिए थोड़ा समय लग सकता है।

इन बातों का भी ध्यान रखें- इस बात का ध्यान रखें कि आपका डिएक्टिवेट अकाउंट पर यूजरनेम और ईमेल एड्रेस अकाउंट को समर्पित किए जाने के 30 दिन के बाद किसी दूसरे अकाउंट पर उपयोग के लिए उपलब्ध होगा। उन 30 दिनों के भीतर, फिर से एक्टिवेट करने के लिए सूचना डिएक्टिवेट अकाउंट से जुड़ी रहती है।

अगली खबर