Janmashtami Whatsapp Stickers: WhatsApp स्टीकर्स के जरिए अपनों को दें जन्माष्टमी की बधाई, ऐसे करें क्रिएट

Krishna Janmashtami WhatsApp Stickers: : व्हाट्सऐप ने ऑफिशियल तौर पर एक महीने पहले ही एनिमेटेड स्टीकर्स की शुरुआत की अनाउंसमेंट की थी। यह स्टीकर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 

WhatsApp Stickers
कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर ऐसे भेजें अपने दोस्तों को स्टीकर 
मुख्य बातें
  • व्हाट्सऐप स्टीकर्स के जरिए लोगों को दें कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई।
  • भारत में इस दिन मनाया जाएगा कृष्ण जन्माष्टमी
  • आप आसानी से स्टीकर्स क्रिएट कर सकते हैं।

चैट को इंटरेस्टिंग बनाने के लिए व्हाट्सऐप आए दिए एक्सपेरिमेंट करता रहता है। कंपनी ने एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूज़र्स के लिए व्हाट्सऐप स्टीकर्स रोलआउट करना शुरू कर दिया है। साथ ही अब यह नए एनिमिटेड स्टीकर्स इन-ऐप स्टीकर्स स्टोर पर रेगुलर स्टीकर पैक के साथ दिखेंगे। इसमें स्वीट लाइफ, मूडी फूड्स आदि जैसे कई स्टीकर को इंस्टॉल कर सकते हैं। बता दें कि त्योहार पर बधाई देने के लिए स्टीकर से बेहतर कुछ नहीं। ऐसे में अगर आप चाहे तो कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर स्टीकर शेयर कर बधाई दे सकते हैं। लेकिन अगर आप चाहे तो गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से थर्ड पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड कर स्टीकर बना भी सकते हैं। 

भारत में कब है कृष्ण जन्माष्टमी
कृष्ण जन्माष्टमी, एक हिंदू त्योहार हैं और यह श्रीकृष्ण के जन्म के उत्सव के रूप में मनाया जाता है। इस बार कृष्ण जन्माष्टमी 12 अगस्त 2020 को है। ऐसे में अगर आप अपने दोस्तों और परिवार को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देना चाहते हैं तो कस्टम-मेड व्हाट्सऐप स्टीकर शेयर और क्रिएट कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आखिर आप स्टिकर शेयर करने के लिए कैसे क्रिएट कर सकते हैं।

  1. इसके लिए आपको अपने एंड्रॉइड या iOS डिवाइस पर व्हाट्सऐप 'बैकग्राउंड इरेजर' और 'स्टिकर मेकर' ऐप डाउनलोड करना होगा 
  2. फिर गैलरी से एक इमेज सेलेक्ट करें या अपने व्हाट्सऐप स्टीकर बनाने के लिए तस्वीर कैप्चर करें।
  3. अब बैकग्राउंड इरेजर ऐप पर जाएं और तस्वीर को PNG में सेव करें।
  4. स्टिकर मेकर ऐप पर जाएं और आपके द्वारा बनाए गए स्टीकर जोड़ने के लिए '+' पर टैप करें।
  5. इन स्टिकर को अपने व्हाट्सऐप कॉन्टैक्ट में शेयर करें।

अगर आप व्हाट्सऐप के लिए पहले से बने जन्माष्टमी स्टिकर डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप व्हाट्सऐप चैट खोलकर, इमोजी बटन पर टैप करके और व्हाट्सऐप स्टिकर के लिए तीसरे आइकन को सेलेक्ट कर सकते हैं। अब अधिक स्टीकर जोड़ने के लिए '+' पर क्लिक करें और नीचे स्क्रॉल करें और 'गेट मोर स्टिकर' पर टैप करें। इसके बाद आपको गूगल प्ले स्टोर पर ले जाया जाएगा जहां आपको जन्माष्टमी के लिए एक कई सारे व्हाट्सऐप स्टीकर ऐप मिलेगा।

अगली खबर