मौत के बाद भिखारी के घर में मिले लाखों रुपए, घंटों सिक्के गिनती रही पुलिस

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Oct 07, 2019 | 15:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पुलिस जब भिखारी के एक कमरे के घर में पहुंची तो उसे एक सिक्कों से भरी थैली मिली, जिन्हें गिनने में उसे कई घंटे का वक्त लगा।

Lakhs of rupees found in beggar's house
भिखारी के घर में मिले लाखों रुपए 

मुंबई: एक दुर्घटना में मारे गए भिखारी के घर पर पुलिस को 8.77 लाख रुपए के फिक्स डिपॉजिट के कई दस्तावेज और कम से कम 1.5 लाख रुपए कीमत के सिक्के मिले हैं। भिखारी की मौत मुंबई में एक सड़क दुर्घटना के दौरान हो गई थी। भिखारी बिरजू चंद्र आज़ाद के एक कमरे वाले घर में जो पुलिसकर्मी पहुंचे उन्हें घर से बाहर आने में काफी वक्त लग गया। एक थैली में रखे सिक्कों को गिनने में उन्हें लगभग 8 घंटे का वक्त बिताना पड़ता था और उन्हें करीब 1.5 लाख रुपए की राशि सिक्कों के रूप में मिली।

भिखारी दक्षिण मुंबई के गोवंडी में एक झुग्गी स्थित घर में अकेला रहता था। कमरा पुराने अखबारों और पॉलीथिन बैग से भरा पड़ा था। पुलिस को उसके घर पर मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड और आधार कार्ड मिले हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'बिरजू चंद्र आज़ाद की गोवंडी और मानखुर्द स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर एक दुर्घटना में मौत हो गई है।'

4 अक्टूबर को हुई दुर्घटना के बाद पुलिस ने गोवंडी झुग्गी में उसके घर का पता लगाया क्योंकि पुलिस उसके रिश्तेदारों को ढूंढ रही थी। इसी दौरान उन्हें भिखारी का पैसा मिल गया जो भिखारी ने शायद लंबे समय तक बचाकर इकट्ठा किया था।

फिक्स्ड डिपॉजिट को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस अब बैंक अधिकारियों से संपर्क करेगी। उन्होंने सिक्कों को सुरक्षित अपने पास रख लिया है और किसी रिश्तेदार या परिवार के सदस्यों की तलाश कर रहे हैं।

अगली खबर