जुआ खेलने के लिए 80 साल की बुजुर्ग महिला ने स्कूल से चुराए 6 करोड़, अब सामने आई ये सच्चाई

Ajab Gajab News: घटना कैलिफोर्निया की है। बताया जा रहा है कि 80 साल की महिला मैरी मार्गरेट क्रूपर ने लॉस एंजिलिस के पास रोमन कैथोलिक एलीमेंटरी स्कूल में नन के रूप में काम शुरू किया था। छह दशक पहले तक उन्होंने गरीबी में जीवनयापन किया। लेकिन, प्रिंसिपल बनने के लिए जुआ खेलना शुरू कर दिया और आलीशान छुट्टियां बिताने लगी।

80 Years Old Nun Stealing Six Crore Rupees From School Funds For Gambling
शौक पूरा करने के लिए नन ने चुराए पैसे 
मुख्य बातें
  • नन ने स्कूल फंड से चुराए 6 करोड़ रुपए
  • जुआ खेलने और लग्जरी लाइफ के लिए बुजुर्ग महिला ने चुराए पैसे
  • बुजुर्ग महिला को एक साल से ज्यादा जेल की सजा

Ajab Gajab News In HIndi: कई बार इंसान अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए गलत कदम उठाता है। तो कई बार शौक को पूरा करने लिए वारदात को अंजाम देता है। मीडिया में अक्सर इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। इसी कड़ी में यूएस से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको चौंका दिया है। क्योंकि, यहां एक नन ने जुआ खेलने और लग्जरी लाइफ जीने के लिए स्कूल से आठ लाख डॉलर यानी 6 करोड़ रुपए की चोरी की है। सच्चाई सामने आने के बाद लोग हैरान रह गए। वहीं, चोरी के आरोप में बुजुर्ग महिला को एक साल से अधिक की सजा सुनाई गई है। आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

घटना कैलिफोर्निया की है। बताया जा रहा है कि 80 साल की महिला मैरी मार्गरेट क्रूपर ने लॉस एंजिलिस के पास रोमन कैथोलिक एलीमेंटरी स्कूल में नन के रूप में काम शुरू किया था। छह दशक पहले तक उन्होंने गरीबी में जीवनयापन किया। लेकिन, प्रिंसिपल बनने के लिए जुआ खेलना शुरू कर दिया और आलीशान छुट्टियां बिताने लगी। इसके लिए बुजुर्ग महिला ने 8,35,000 डॉलर के स्कूल फंड को जुआ खेलने में इस्तेमाल किया। साथ ही लग्जरी ट्रिप में भी इन पैसों को खर्च किए। मामले की जब छानबीन की गई तो सबके होश उड़ गए। 

ये भी पढ़ें -  गजब: यहां खाने के दौरान चुटकी भर भी नमक मांगना है गुनाह, दिलचस्प है कारण

चौंकाने वाली सच्चाई

चोरी के आरोपी में महिला को एक साल से अधिक जेल की सजा सुनाई गई है। सुनवाई के दौरान नन ने कहा कि मैंने कानून तोड़ा है, मुझसे पाप हुआ है और इससे बचने के लिए मेरे पास कोई बहाना नहीं है। बताया जाता है कि क्रूपर ट्यूशन और चैरिटेबल दान को अपने गोपनीय खाते में ट्रांसफर करा देती थीं और ऑडिट की धमकी के बाद उसने सारे दस्तावेजों को जलवा दिया। क्रूपर के वकील ने उन्हें कॉन्वेंट में ही रखने का अनुरोध किया। लेकिन, कोर्ट ने इस अनुरोध को खारिज कर दिया। क्रूपर को एक साल एक दिन के लिए जेल भेज दिया गया है। 

अगली खबर