उड़ते समय प्लेन का AC हो जाए खराब तो क्या होगा? Video देखकर खुद जान लीजिए

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jun 25, 2022 | 10:38 IST

AC Failure In Flight: बसों और ट्रेनों में अक्सर एसी खराब रहती है, लेकिन फ्लाइट में ऐसी लापरवाही लगभग नहीं के बराबर होती है। इसके उलट इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप चौंक जाएंगे। सोचिए कि अगर आप हवा में उड़ान भर रहे हों और इस दौरान फ्लाइट की AC खराब हो जाए, तो क्या होगा?

ac
प्लेन की एसी खराब  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • उड़ान भरते समय फ्लाइट की एसी हुई खराब
  • एसी खराब होने से यात्रियों की हालत खराब
  • कई यात्री हुए बेहोश, कुछ लगे रोने

AC Failure In Flight: अगर आपने कभी फ्लाइट से सफर किया है, तो आपने देखा होगा कि फ्लाइट में सुविधाएं काफी अच्छी होती हैं। ट्रेनों और बसों में आपने वैसी सुविधाएं शायद ही देखी होंगी। कई बार AC बस का टिकट लेने के बाद भी एसी नहीं चलती है। ट्रेनों में भी अक्सर एसी खराब रहती है, लेकिन फ्लाइट में ऐसी लापरवाही लगभग नहीं के बराबर होती है। इसके उलट इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप चौंक जाएंगे। 

फ्लाइट की एसी हुई खराब तो हुआ ऐसा

सोचिए कि अगर आप हवा में उड़ान भर रहे हों और इस दौरान फ्लाइट की AC खराब हो जाए, तो क्या होगा? सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है। उसमें यही देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों 'गो फर्स्ट' फ्लाइट के एयर कंडीशनिंग सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया था। इस कारण यात्रियों की जैसी हालत हुई थी, वह काफी भयावह है। कई यात्री ऐसे थे, जो सफर के दौरान बेहोश हो गए थे। यह वीडियो 14 जून को एक महिला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था, जो अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें- अजीब सनक: नंगे शरीर पर बांधे पटाखे और लगा ली आग, जब दर्द नहीं हुआ बर्दाश्त तो लगा भागने और फिर..

वीडियो में देखा जा सकता है कि फ्लाइट आसमान में उड़ान भर रही थी। इस दौरान फ्लाइट के भीतर का AC खराब होने की वजह से चल नहीं पाया। इससे फ्लाइट के भीतर का माहौल काफी खराब हो गया। आप यात्रियों को सुरक्षा निर्देश कार्ड से पंखा करते देख सकते हैं। AC ना चल पाने की वजह से कई लोगों की हालत इतनी खराब हो जाती है कि वह रोने लगते हैं। वीडियो शेयर करते हुए महिला ने दावा किया कि गो फर्स्ट फ्लाइट (Go First flight) में एसी ने अचानक काम करना बंद कर दिया है। इस कारण तीन यात्री फ्लाइट के अंदर ही बेहोश हो गए। देखें वीडियो-

पसीना पोछते नजर आए लोग

वीडियो रोशनी वालिया नाम की महिला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया है। वीडियो में आप एसी काम न करने की वजह से फ्लाइट के अंदर का खराब माहौल देख सकते हैं। आप देख सकते हैं कि यात्रीगण प्लेन में दिए गए सुरक्षा निर्देश कार्ड को पंखे की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। महिला ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'गो फर्स्ट की G8 2316 फ्लाइट मेरे सबसे खराब अनुभवों में से एक थी।' महिला के ट्वीट पर गो फर्स्ट ने यात्रा का विवरण देने के लिए कहा, जिससे कि मामले की जांच की जा सके।

अगली खबर